scriptHanuman Beniwal : नए संसद भवन के लोकार्पण से ऐन पहले RLP सांसद के तेवर, कर डाला ये ऐलान | Hanuman Beniwal announce boycott to New Parliament Building opening | Patrika News
जयपुर

Hanuman Beniwal : नए संसद भवन के लोकार्पण से ऐन पहले RLP सांसद के तेवर, कर डाला ये ऐलान

Hanuman Beniwal Latest and Updated News : नए संसद भवन के लोकार्पण से ऐन पहले RLP सांसद के तेवर, कर डाला ये ऐलान

जयपुरMay 27, 2023 / 11:40 am

Nakul Devarshi

Hanuman Beniwal announce boycott to New Parliament Building opening

जयपुर।

नई दिल्ली में 28 मई को नए संसद भवन के लोकार्पण कार्यक्रम का विरोधी दल बहिष्कार कर रहे हैं। अब इसी क्रम में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, आरएलपी ने भी इस कार्यक्रम के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। नागौर लोकसभा सीट से आरएलपी के एकमात्र सांसद हनुमान बेनीवाल ने इसकी घोषणा की।

 

सांसद बेनीवाल ने कहा कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों के आंदोलन के समर्थन और उनके सम्मान में नए संसद भवन लोकार्पण कार्यक्रम के बहिष्कार का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि ये अफसोस की बात है कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का नाम रोशन करने वाले देश के विख्यात पहलवान न्याय की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। जिन खिलाड़ियों को सरकार ने ही पद्म अवॉर्ड और अर्जुन अवॉर्ड जैसे महत्वपूर्ण सम्मानों से नवाज़ा है, आज वही सरकार उन्हीं खिलाड़ियों की मांगों को अनसुना कर रही है।

 

https://twitter.com/hanumanbeniwal/status/1662116052938166272?ref_src=twsrc%5Etfw

आरएलपी सांसद बेनीवाल ने आरोप लगते हुए कहा कि पूरी केंद्र सरकार एक बाहुबली सांसद के आगे नतमस्तक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को संसद के नए भवन के लोकार्पण से पहले पहलवानों के आंदोलन की ओर ध्यान देना चाहिए। साथ ही बाहुबली सांसद के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

 

 

सांसद ने कहा कि कर्नाटक चुनाव में मिली करारी हार और पहलवानों के आंदोलन से देश का ध्यान भटकाने के लिए आनन- फानन में संसद के नए भवन का लोकार्पण कार्यक्रम रखा गया है।

https://youtu.be/vNZexSlVg5M

Hindi News/ Jaipur / Hanuman Beniwal : नए संसद भवन के लोकार्पण से ऐन पहले RLP सांसद के तेवर, कर डाला ये ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो