scriptसब समय-समय की बात है…सब्जी के साथ फ्री में मिलने वाला हरा धनिया अब खेतों से ही होने लगा चोरी | Green coriander which was available for free is now being stolen from the fields | Patrika News
जयपुर

सब समय-समय की बात है…सब्जी के साथ फ्री में मिलने वाला हरा धनिया अब खेतों से ही होने लगा चोरी

हरा धनिया चोरी के मामले अब सामने आ रहे हैं। ऐसे ही दो मामले जयपुर जिले में सामने आए हैं। जहां खेत में से ही हरा धनिया चोरी कर ले गए हैं। अब इस मामले की पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जयपुरSep 24, 2024 / 11:44 am

rajesh dixit

जयपुर। सब समय-समय की बात है। किसी समय सब्जी मंडी में सब्जियों के साथ फी में मिलने वाला हरा धनिया ने अपने तेवर क्या दिखाएं कि चोरों की नजर ही अब हरे धनिया पर आ टिकी है। हरा धनिया चोरी के मामले अब सामने आ रहे हैं। ऐसे ही दो मामले जयपुर जिले के कोतपूटली क्षेत्र में सामने आए हैं। जहां खेत में से ही हरा धनिया चोरी कर ले गए हैं। अब इस मामले की पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई है।
तीन क्विटंल चोरी कर ले गए हरा धनिया
सब्जी के साथ फ्री में मिलने वाला हरा धनिया अब खेतों से चोरी हो रहा है। मंडी में इन दिनों हरा धनिया जहां 150 रुपए किलो तक बिक रहा है वहीं फुटकर में इसके दाम तीन सौ रुपए किलो के पार पहुंच गए हैं। ऐसे में चोरों की नजरें सडक़ किनारे खेतों में उगे हरे धनिए पर जा टिकी हैं। विराटनगर इलाके में, जहां चोर तीन क्विंटल से अधिक हरा धनिया खेत से काट ले गए।
यह भी पढ़ें : एक अक्टूबर तक बंद रहेंगे राजस्थान के इस प्रसिद्ध मंदिर के दर्शन, जानें कारण

दो खेतों में हुई चोरी
विराटनगर थाना क्षेत्र के ग्राम मैड के निकट सताना व पूरावाला में चोरों ने खेतों में धनिया चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पीडि़त किसान सताना निवासी दिनेश यादव ने बताया कि चोर उसके खेत से करीब एक क्विंटल हरा धनिया उखाड़ कर ले गए वहीं पूरावाला निवासी शिवकुमार सैनी ने बताया कि चोर उसके खेत से करीब 200 किलो हरा धनिया चोरी कर ले गए।
पुलिस को दी सूचना, लेकिन मामला दर्ज नहीं
पीडि़त किसानों ने बताया कि घटना के बाद सूचना मैड पुलिस चौकी को दी गई, लेकिन पुलिस ने उनका मामला दर्ज ही नहीं किया। सब्जी व्यापारी प्रकाश सैनी ने बताया कि वर्तमान में धनिए का भाव थोक में 125 रुपए से 150 रुपए किलो तक चल रहा है। खेतों से चोरी हुए धनिए की कीमत करीब 45 से 50 हजार रुपए बताई जा रही है।

Hindi News/ Jaipur / सब समय-समय की बात है…सब्जी के साथ फ्री में मिलने वाला हरा धनिया अब खेतों से ही होने लगा चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो