scriptबल्ले-बल्ले : 18 लाख से अधिक सीईटी परीक्षार्थियों के लिए राहत की खबर, परीक्षा सेंटर को लेकर यह हुआ निर्णय | Good news: Relief news for more than 18 lakh CET candidates, this decision was taken regarding the examination center | Patrika News
जयपुर

बल्ले-बल्ले : 18 लाख से अधिक सीईटी परीक्षार्थियों के लिए राहत की खबर, परीक्षा सेंटर को लेकर यह हुआ निर्णय

Exam center allotment : समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकण्डरी के 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है। अब चयन बोर्ड अभ्यर्थी के गृह जिले में परीक्षा केन्द्र देगा। इसकी जानकारी खुद चयन बोर्ड के अध्यक्ष ने दी है।

जयपुरOct 04, 2024 / 02:52 pm

rajesh dixit

जयपुर। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित समान पात्रता परीक्षा (सीईटी) सीनियर सैकण्डरी के 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है। अब चयन बोर्ड अभ्यर्थी के गृह जिले में परीक्षा केन्द्र देगा। इसकी जानकारी खुद चयन बोर्ड के अध्यक्ष ने दी है।
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से सीईटी सीनियर सैकण्डरी परीक्षा का आयोजन 22, 23 व 24 अक्टूबर को किया जाएगा। इस परीक्षा में 18 लाख 63 हजार 82 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।
गृह जिले की इसलिए उठ रही थी मांग
कर्मचारी चयन बोर्ड के पास पिछले लम्बे समय से गृह जिले में ही परीक्षा केन्द्र दिए जाने की मांग उठ रही थी। परीक्षाथियों का कहना था कि दूसरे जिले में परीक्षा देने जाने के लिए उनका समय बहुत लगता है। आर्थिक भार भी पड़ता है। आवागमन के साधन मिलने में भी परेशानी होती है। इस कारण परीक्षा सेंटर गृह जिले में दिए जाएं, ताकि अनावश्यक परेशानियों से बचा जा सके।
यह भी पढ़े : Free Travel…बल्ले-बल्ले : 22, 23 व 24 अक्टूबर को राजस्थान सरकार देगी रोडवेज बसों में फ्री सफर की सौगात !

अब चयन बोर्ड ने यह लिया निर्णय
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने शुक्रवार को सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर बताया कि “सीईटी सीनियर सैकण्डरी एग्जाम के लिए पिछले काफी समय से हमारा स्टाफ एक एक्सरसाइज कर रहा था। जितना हो सके सभी कैंडिडेट्स को अपना गृह जिला या आस-पास का जिला मिले। सभी जिलों के जिला कलक्टर के सहयोग से और हमारे स्टाफ के प्रयासों से अब हम काफी हद तक कैंडिडेट्स को उनके गृह जिला या नजदीक एडजस्ट कर पाएंगे। लेकिन झुंझुनूं और सीकर के परीक्षार्थियों को अभी भी जयपुर आना पड़ सकता है।”
ये राहत भी दी है चयन बोर्ड ने
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सीईटी सीनियर सैकण्डरी के परीक्षार्थियों ने और भी राहत दी है।
इसमें अब परीक्षार्थी पूरी आस्तीन पहनकर आ सकते हैं और दूसरा रोडवेज बसों ने परीक्षार्थियों को परीक्षा वाले दिन निशुल्क यात्रा की सुविधा रहेगी।

Hindi News / Jaipur / बल्ले-बल्ले : 18 लाख से अधिक सीईटी परीक्षार्थियों के लिए राहत की खबर, परीक्षा सेंटर को लेकर यह हुआ निर्णय

ट्रेंडिंग वीडियो