scriptखुशखबर, अजमेर रोड से जगतपुरा तक बनेगा नया मार्ग, तलाश शुरू | Good News Rajasthan Jaipur Ajmer Road to Jagatpura New Route will be Built Search has Started | Patrika News
जयपुर

खुशखबर, अजमेर रोड से जगतपुरा तक बनेगा नया मार्ग, तलाश शुरू

Good News : राजस्थान सरकार अजमेर रोड से जगतपुरा तक यातायात दबाव अधिक होने की वजह से नया मार्ग बनाएगा। तलाश शुरू हो गई है। ट्रैफिक कन्ट्रोल बोर्ड की बैठक में इसकी जानकारी दी गई है।

जयपुरOct 10, 2024 / 12:48 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Good News Rajasthan Jaipur Ajmer Road to Jagatpura New Route will be Built Search has Started

File Photo

Good News : जयपुर में अजमेर रोड से जगतपुरा तक यातायात दबाव अधिक होने को लेकर नए मार्ग की तलाश शुरू हो गई है। जेडीए में बुधवार को हुई ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक में भांकरोटा चौराहा से जीवनरेखा अस्पताल तक 39.4 किमी में नए मार्ग की फिजिबिलिटी चैक करने पर चर्चा हुई। वहीं बैठक में सुगम यातायात में आ रहे अवरोधकों को हटाने और ट्रैफिक सिग्नल लाइट में मैनुअल के स्थान पर ट्रैफिक कंट्रोल रूम से ऑनलाइन सिग्नल टाइमिंग में बदलाव पर भी चर्चा हुई।

बैठक में कई एजेण्डों पर चर्चा, लिए गए निर्णय

जेडीसी आनंदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न एजेण्डों पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। सुगम यातायात के लिए अवैध बोर्ड्स, साइनेज, सड़क घुमाव पर बिजली पोल व ट्रांसफार्मर आदि को हटाया जाएगा।
यह भी पढ़ें –

Mental Health Day : घरेलू महिलाओं में भी बढ़ रही है शराब पीने-पिलाने की दीवानगी, वजह जानकर चौंक जाएंगे

जेब्रा क्रॉसिंग को ठीक किए जाएंगे

बैठक में इस पर सहमति बनीं कि जेब्रा क्रॉसिंग को ठीक कर अवरोधकों को हटाया जाएगा। मीडियनस को ऊंचा किया जाएगा। अनुपयोगी साइनेजस, बोर्ड, ट्रैफिक लाइट्स को ठीक करने के साथ इन लाइट्स के सामने के अवरोधकों को हटाया जाएगा। ट्रैफिक सिग्नल लाइट में फॉल्ट के लिए मॉनिटरिंग सिस्टम स्थापित किया जाएगा।

Hindi News / Jaipur / खुशखबर, अजमेर रोड से जगतपुरा तक बनेगा नया मार्ग, तलाश शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो