scriptGood News : NHAI का नया आदेश, जयपुर-किशनगढ़ हाईवे पर अब मंथली पास की व्यवस्था लागू, जानें क्या होगा फायदा | Good News NHAI New Order Jaipur Kishangarh Highway Monthly Pass System implemented know what benefit | Patrika News
जयपुर

Good News : NHAI का नया आदेश, जयपुर-किशनगढ़ हाईवे पर अब मंथली पास की व्यवस्था लागू, जानें क्या होगा फायदा

Good News : जयपुर-किशनगढ़ हाईवे पर नेशनल हाइवे ऑफ इंडिया की नई व्यवस्था। एनएचएआई ने अब जयपुर-किशनगढ़ हाईवे पर मंथली पास की व्यवस्था की अनुमति प्रदान की है। जानें इसे क्या होगा फायदा।

जयपुरJul 09, 2024 / 02:09 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Good News NHAI New Order Jaipur Kishangarh Highway Monthly Pass System implemented know what benefit

Good News : NHAI का नया आदेश, जयपुर-किशनगढ़ हाईवे पर अब मंथली पास की व्यवस्था लागू, जानें क्या होगा फायदा

Good News : जयपुर-किशनगढ़ हाईवे पर नेशनल हाइवे ऑफ इंडिया की नई व्यवस्था लागू। एनएचएआई के नए आर्डर के बाद इस हाईवे पर वाहन चालकों की बल्ले-बल्ले हो गई है। इस नई व्यवस्था से जयपुर से किशनगढ़ के बीच चलने वाले वाहनों को बड़ा फायदा होगा। जयपुर-किशनगढ़ हाईवे पर अब मंथली पास की व्यवस्था लागू कर दी गई है। पहले इस हाईवे पर मंथली पास की व्यवस्था नहीं थी। अब मंथली पास भी बन सकेगा। छोटे वाहनों से लेकर बड़े वाहन मंथली पास बनवा सकेंगे। एक मंथली पास से एक माह में करीब 50 यात्राएं की जा सकेंगी। इस मंथली पास का सबसे बड़ फायदा यात्री वाहनों को होगा। वह यात्री वाहन जो प्रतिदिन जयपुर से किशनगढ़ के बीच चलते हैं।

अब रिटर्न जर्नी में लगेगा आधा टोल

इसके साथ ही एनएचएआई के नए आदेश के अनुसार राजस्थान के जयपुर-किशनगढ़ छह लेन हाईवे में अब चौबीस घंटे में रिटर्न जर्नी (वापस आने) पर आधा ही टोल देना होगा। अब 24 घंटे में रिटर्न जर्नी पर जयपुर से किशनगढ़ के बीच अब छोटे वाहनों को रिटर्न जर्नी पर 210 रुपए और बड़े व भारी वाहनों को 1350 रुपए चुकाने होंगे। इस पूर्व चौबीस घंटे में रिटर्न जर्नी पर 280 रुपए और बड़े व भारी वाहनों को 1800 रुपए देने पड़ रहे थे।

Hindi News/ Jaipur / Good News : NHAI का नया आदेश, जयपुर-किशनगढ़ हाईवे पर अब मंथली पास की व्यवस्था लागू, जानें क्या होगा फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो