scriptकोटा में आत्महत्या केसों से मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा दुखी, छात्रों को कही दिल छू लेने वाली बात | Famous industrialist Anand Mahindra saddened by suicide cases in Kota Said something heart touching to students | Patrika News
जयपुर

कोटा में आत्महत्या केसों से मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा दुखी, छात्रों को कही दिल छू लेने वाली बात

Anand Mahindra Worried : कोटा में इस वर्ष अब तक 25 आत्महत्या केस हुए हैं। आत्महत्या केस के बढ़ने से मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा बेहद परेशान हैं। जानें उन्होंने कोटा के छात्रों को क्या सलाह दी।

जयपुरAug 31, 2023 / 04:26 pm

Sanjay Kumar Srivastava

anand_mahindra.jpg

Anand Mahindra

Anand Mahindra Gave Heart Touching Advice : कोटा में हो रहे लगातार छात्रों के आत्महत्या केसों से मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा बेहद परेशान हैं। तैयारी कर रहे छात्रों के आत्महत्या पर चिंता जताते हुए आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में कहा कि “मैं भी इस खबर से उतना ही परेशान हूं जितना आप हैं। इतने सारे उज्ज्वल भविष्यों को ख़त्म होते देखना दुखद है। मेरे पास शेयर करने के लिए कोई महान ज्ञान नहीं है। लेकिन मैं कोटा के हर छात्र से कहना चाहता हूं कि जीवन के इस पड़ाव पर आपका लक्ष्य खुद को साबित करना नहीं बल्कि खुद को ढूंढ़ना है। किसी परीक्षा में सफलता न मिलना आत्म-अन्वेषण की यात्रा का एक हिस्सा मात्र है। इसका मतलब है कि आपकी असली प्रतिभा कहीं और है। खोजते रहो, यात्रा करते रहो। महिंद्रा ने लिखा, आप अंततः खोज लेंगे और उजागर कर लेंगे कि आपके अंदर सर्वश्रेष्ठ क्या लाता है।

इस दिल छू लेने वाली पोस्ट को अभी तक देख चुके हैं 4 लाख लोग

महिंद्रा समूह अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने आत्महत्या के बढ़ते मुद्दे को संबोधित करने के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। इस दिल छू लेने वाली पोस्ट में उन्होंने लिखा कि परीक्षा की तैयारी के दौरान छात्रों को भारी दबाव का सामना करना पड़ता है। उस पर कहा और उन्हें याद दिलाया कि उन्हें जीवन के इस चरण में अपनी योग्यता साबित करने के बजाय खुद को “खोजने” पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आनंद महिंद्रा का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसे 4 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।
https://twitter.com/anandmahindra/status/1696405616330432934?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Jaipur / कोटा में आत्महत्या केसों से मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा दुखी, छात्रों को कही दिल छू लेने वाली बात

ट्रेंडिंग वीडियो