scriptED Notice To Vaibhav Gehlot : बेटे वैभव को मिले ईडी नोटिस पर ‘भड़के’ सीएम अशोक गहलोत, जानें क्या है ‘लाल डायरी’ कनेक्शन? | ED Notice to ashok gehlot son vaibhav amidst assembly election in raja | Patrika News
जयपुर

ED Notice To Vaibhav Gehlot : बेटे वैभव को मिले ईडी नोटिस पर ‘भड़के’ सीएम अशोक गहलोत, जानें क्या है ‘लाल डायरी’ कनेक्शन?

ED Notice to Vaibhav Gehlot : ईडी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र, आरसीए अध्यक्ष व कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता वैभव गहलोत को एक मामले की पूछताछ के लिए मुख्यालय पेश होने को लेकर समन जारी किया है।

जयपुरOct 26, 2023 / 11:43 am

Nakul Devarshi

ED Notice to ashok gehlot son vaibhav amidst assembly election in raja
जयपुर।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की हलचलों के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेताओं पर शिकंजा कसना तेज़ कर दिया है। ईडी के अफसरों ने गुरूवार सुबह जहां पेपर लीक प्रकरण को लेकर प्रदेश कांग्रेस के चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और हालिया प्रत्याशी घोषित विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के ठिकानों पर दबिश कार्रवाई की, वहीं कुछ मिनटों बाद ही ईडी से ही जुड़ी एक और बड़ी खबर ने सियासी पारे की गर्माहट को और बढ़ा दिया।
दरअसल, ईडी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र, आरसीए अध्यक्ष व कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता वैभव गहलोत को एक मामले की पूछताछ के लिए मुख्यालय पेश होने को लेकर समन जारी किया है। इस समन नोटिस में वैभव गहलोत को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम 1999 का ज़िक्र करते हुए दस्तावेज़ों के साथ पेश होने की बात कही गई है।
सीएम गहलोत ने साझा किया नोटिस
बेटे वैभव गहलोत को मिले ईडी के समन नोटिस को खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स के ज़रिये सार्वजनिक रूप से जारी किया। इसके साथ ही उन्होंने दो तस्वीरें और साझा कीं, जिसमें से एक प्रियंका गांधी के साथ झुंझुनू कार्यक्रम की है और एक तस्वीर डोटासरा के ठिकानों पर ईडी की दबिश कार्रवाई की है।
अपनी पोस्ट में सीएम गहलोत ने लिखा, ‘दिनांक 25/10/23 राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियाँ लॉंच। दिनांक 26/10/23 राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह जी डोटासरा के यहाँ ED की रेड। मेरे बेटे वैभव गहलोत को ED में हाज़िर होने का समन। अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूँ कि राजस्थान के अंदर ED की रेड रोज़ इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके।’
https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1717412653029831078?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रेस कांग्रेस में होंगे हमलावर
चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई को लेकर सीएम अशोक गहलोत खासा नाराज़ हैं। इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नाराज़गी बयां भी की है। अब वे दोपहर साढ़े 12 बजे जयपुर के सिविल लाइंस स्थित निवास पर प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे, जिसमें वे केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसियों की कारयशैली पर हमलावर रहेंगे।

 

गुढ़ा ने लाल डायरी में किया था जिक्र
चुनाव से पहले बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गढ़ा ने लाल डायरी के पन्ने सार्वजनिक किए थे। गुढ़ा ने कहा था कि इस डायरी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी सौभाग सिंह, पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के बीच राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव में लेनदेन की बातचीत का जिक्र है। सीएम के बेटे वैभव गहलोत ही अभी आरसीए के अध्यक्ष हैं। राजेंद्र गुढ़ा ने पिछले महीने विधानसभा में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर कहा था कि ये स्वीकार करना चाहिए, ये सच्चाई है कि हम महिलाओं की सुरक्षा में असफल हो गए। राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ जिस तरह से अत्याचार बढ़े हैं, मणिपुर की चिंता करने की बजाय हमें अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। इसी बयान के बाद उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

 

ईडी को डोटासरा कर रहे थे चैंलेंज, ‘क्या कर लेगी ईडी?’
कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ईडी, इनकम टैक्स की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा शुरू से ही केंद्र और बीजेपी पर हमलावर रहे हैं। डोटासरा ने कई बार कई मंचों से बयान दिए थे कि हम तो इंतजार कर रहे हैं कि कब ईडी और इनकम टैक्स आती है। ईडी और इनकम टैक्स से वो डरता है, जिसने कुछ गलत किया हो, हम तो इंतजार कर रहे हैं कि कब ईडी आती है?

https://youtu.be/4r_zHwA0rHs

Hindi News/ Jaipur / ED Notice To Vaibhav Gehlot : बेटे वैभव को मिले ईडी नोटिस पर ‘भड़के’ सीएम अशोक गहलोत, जानें क्या है ‘लाल डायरी’ कनेक्शन?

ट्रेंडिंग वीडियो