scriptRajasthan by-elections : कांग्रेस की दो टूक, उपचुनाव में रिजल्ट लाओ, नहीं तो संगठन से छुट्टी | Congress Blunt Statement Bring Results in Rajasthan by-elections otherwise get Fired from Organization | Patrika News
जयपुर

Rajasthan by-elections : कांग्रेस की दो टूक, उपचुनाव में रिजल्ट लाओ, नहीं तो संगठन से छुट्टी

Rajasthan by-elections : राजस्थान उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने सात सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। साथ ही सभी नेताओं को दो टूक कहा, रिजल्ट लाओ नहीं तो संगठन से छुट्टी तय।

जयपुरOct 24, 2024 / 11:31 am

Sanjay Kumar Srivastava

Congress Blunt Statement Bring Results in Rajasthan by-elections otherwise get Fired from Organization
Rajasthan by-elections : राजस्थान में सात सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने सभी सीटों पर जीत दिलाने का टास्क संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिया है। जिले और प्रदेश के पदाधिकारियों को साफ कहा है कि संगठन में बने रहना है तो चुनाव प्रचार में जुट जाएं। यदि लापरवाही बरती तो संगठन से छुट्टी होगी। हाल ही कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कांग्रेस वॉर रूम में बैठक के दौरान इस तरह के निर्देश दिए हैं। इसके बाद से ही संगठन के नेताओं में हलचल है। इधर, पार्टी के लिए विधानसभा उपचुनाव इसलिए भी प्रतिष्ठा का सवाल है कि सात में चार सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था, ऐसे में कांग्रेस इन चारों सीटों पर तो हर हाल में वापसी करना चाहती है।

गुटबाजी और भितरघात करने वालों पर भी नजर

विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के साथ भितरघात की शिकायतें काफी आई थीं। इससे सबक लेते हुए उपचुनाव में निर्देश दिए गए हैं कि प्रत्याशियों के साथ किसी भी तरह के असहयोग, गुटबाजी और भितरघात करने वालों पर भी नजर रखी जाएगी। अगर कहीं भी गड़बड़ी हुई तो ऐसे नेताओं पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

Gold-Silver Price : सोने के बढ़ते दाम से महिलाएं मायूस, अब चांदी के आभूषण की हुई दीवानी

उपचुनाव के चलते रोका था संगठन विस्तार और फेरबदल

इधर, पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए संगठन विस्तार और फेरबदल का काम रोक दिया था, अब चुनाव परिणाम बाद ही इसकी कवायद शुरू होगी। उपचुनाव में बेहतर काम करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को संगठन में एडजस्ट किया जाएगा और निष्क्रिय पदाधिकारियों को संगठन से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

Hindi News / Jaipur / Rajasthan by-elections : कांग्रेस की दो टूक, उपचुनाव में रिजल्ट लाओ, नहीं तो संगठन से छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो