scriptCM भजनलाल शर्मा की पुलिसकर्मियों को ट्रिपल खुशखबरी, पुलिस कल्याण निधि कोष समेत अन्य में की बढ़ोतरी | CM Bhajanlal Sharma triple good news for policemen, increase in Police Welfare Fund and others | Patrika News
जयपुर

CM भजनलाल शर्मा की पुलिसकर्मियों को ट्रिपल खुशखबरी, पुलिस कल्याण निधि कोष समेत अन्य में की बढ़ोतरी

Rajasthan Police Foundation Day on CM Bhajanlal : राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पुलिसकर्मियों को बड़ी खुशखबरी दी है।

जयपुरJun 12, 2024 / 02:49 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर राजस्थान पुलिस अकादमी में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सम्बोधित किया। इस दौरान भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखना राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। ‘आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय’ के ध्येय वाक्य के साथ राजस्थान पुलिस कर्मठता से अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रही है।
सीएम भजनलाल शर्मा बुधवार को सभी पुलिसकर्मियों एवं अधिकारियों को स्थापना दिवस की बधाई दी। साथ ही, कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहीद हुए वीर जवानों को नमन किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस ने अपने 75 वर्षों के गौरवशाली इतिहास में वीरता, कर्तव्यनिष्ठा और जनसेवा की एक अद्वितीय मिसाल पेश की है जो अपराध मुक्त राजस्थान की दिशा में मील का पत्थर साबित हो रहा है।

आमजन की सुरक्षा के लिए लगातार हो रहे बड़े फैसले

सीएम शर्मा ने कहा कि आमजन की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार लगातार कई बड़े फैसले ले रही हैं, जिससे अपराध के आंकड़ों में गिरावट आई है। राज्य सरकार ने पेपरलीक मामले में एसआईटी जांच, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन, महिला एवं दलित अत्याचार को कम करने सहित विभिन्न मामलों में कई नीतिगत निर्णय लिए हैं, जिनके अपेक्षित परिणाम सामने आ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा व सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन किया गया है। साथ ही 174 पुलिस थानों में भी महिला डेस्क की स्थापना कर महिला परिवादियों की सुनवाई सुनिश्चित हो रही है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि संवैधानिक मूल्यों की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार और पुलिस कृत-संकल्पित है।
यह भी पढ़ें

CM भजनलाल ने सोशल मीडिया अकाउंट से अचानक हटाया ‘मोदी का परिवार’, जानें ये रही बड़ी वजह

राज्य सरकार आधुनिक पुलिस के लिए संकल्पबद्ध

मुख्यमंत्री ने कहा कि समय के साथ अपराधों के तरीके बदल रहे हैं। ऐसे में राजस्थान पुलिस भी खुद को लगातार आधुनिक बना रही है। पुलिस बल को आधुनिक हथियारों, फॉरेंसिक साइंस और साइबर अपराध की रोकथाम जैसी तकनीकों में दक्ष बनाया जा रहा है ताकि वे भविष्य में आने वाली प्रत्येक चुनौती का सामना कर सकें। उन्होंने कहा कि रामराज्य की परिकल्पना को साकार करते हुए हमारी सरकार आमजन की सुरक्षा को लेकर पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रही है।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राजस्थान पुलिस कल्याण निधि के लिए 1.5 करोड़, राजस्थान पुलिस बेनेवलेन्ट फण्ड के लिए 1 करोड़ तथा उत्सव फंड में 1 करोड़ से बढ़ाकर 1.5 करोड़ रुपए आवंटित करने की घोषणा भी की।
इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक यू आर साहू ने कहा कि जनमानस में पुलिस की विश्वसनीयता तथा कर्तव्यपरायणता को और मजबूत बनाने में राजस्थान पुलिस कोई कोर कसर नहीं छोड़गी।

इससे पहले सीएम शर्मा ने पुलिस शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहादत को नमन किया। मुख्यमंत्री ने आरपीए के परेड ग्राउण्ड में सेरेमोनियल परेड में राजस्थान पुलिस अकादमी, चतुर्थ एवं पांचवीं बटालियन आरएसी, हाड़ी रानी बटालियन, एसडीआरएफ, जीआरपी, एमबीसी एवं ईआरटी की एक-एक प्लाटून के अलावा जयपुर पुलिस आयुक्तालय की तीन प्लाटून (निर्भया स्कवॉड, पुलिसकर्मी और यातायात प्लाटून) का परेड निरीक्षण करते हुए सलामी ली।

Hindi News/ Jaipur / CM भजनलाल शर्मा की पुलिसकर्मियों को ट्रिपल खुशखबरी, पुलिस कल्याण निधि कोष समेत अन्य में की बढ़ोतरी

ट्रेंडिंग वीडियो