scriptRajasthan Jobs : ’90 हजार पदों पर शीघ्र होगी भर्ती’, CM भजनलाल का बड़ा एलान | CM Bhajanlal Sharma said in Jaipur, 90 thousand posts will be recruited soon | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Jobs : ’90 हजार पदों पर शीघ्र होगी भर्ती’, CM भजनलाल का बड़ा एलान

Rajasthan News: मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आरपीएससी और कर्मचारी चयन बोर्ड से भी कहा कि परीक्षाएं जल्द कराएं। सालभर में एक लाख भर्तियां करेंगे, इससे कम नहीं होंगी, ज्यादा भले हो जाएं।

जयपुरOct 03, 2024 / 09:25 am

Rakesh Mishra

Government Jobs in Rajasthan
Government Jobs in Rajasthan: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने 90 हजार पदों पर शीघ्र भर्ती निकालने का फैसला किया है। इसके बाद प्रदेश के हर गांव में दो से तीन परिवार सरकारी नौकरी में होंगे। यह पद एक-दो साल में खाली नहीं हुए हैं, कई सालों से खाली पड़े हैं, लेकिन पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने इन पदों को भरने की कोशिश नहीं की। मुख्यमंत्री बुधवार को विमु€त घुमंतू, अर्द्ध घुमंतू परिवारों को पट्टा वितरण को लेकर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में बोल रहे थे।

कई लाभार्थियों के छलक पड़े आंसू

लाभार्थियों को पट्टे वितरित किए गए तो उनके साथ आए कई लोगों के आंसू छलक पड़े। लाभार्थियों ने कहा कि उनकी पीढ़ियों ने खानाबदोश जिंदगी गुजार दी। अब उन्हें स्थायी तौर पर निवास का पट्टा मिला है।

‘पट्टा मिल गया बाकी सुविधा मिले तो बताना’

पट्टा वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने करीब 7 जिलों के लाभार्थियों से संवाद भी किया। सीएम ने पाली जिले के लाभार्थी हु€माराम से बात की। लाभार्थी ने कहा कि पट्टा मिल गया। फिर कहा कि और कोई सुविधा मिले तो बताना। लाभार्थी के जवाब पर सीएम समेत कार्यक्रम में मौजूद सभी हंसने लगे। पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर, राज्य मंत्री ओटाराम देवासी आदि मौजूद थे।

छुट्टियां और दे देंगे, परीक्षाएं जल्द कराओ

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आरपीएससी और कर्मचारी चयन बोर्ड से भी कहा कि परीक्षाएं जल्द कराएं। यह लोग छुट्टियों में ही परीक्षा करवाते हैं। वे कह रहे हैं कि अगले डेढ़-दो साल तक सभी छुट्टियों में परीक्षाओं की तिथि बुक हो गई है। उन्होंने कहा कि छुट्टियां और भी दे देंगे, पर परीक्षाएं जल्द कराओ। सालभर में एक लाख भर्तियां करेंगे, इससे कम नहीं होंगी, ज्यादा भले हो जाएं।

बिजली किल्लत: कांग्रेस सरकार के कर्मों का दंड भोग रहे

प्रदेश में बिजली किल्लत को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कर्मों का दंड भोग रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने पिछले 5 सालों में एक यूनिट बिजली पैदा नहीं की, उल्टे समझौता कर लिया। चार रुपए की दर की बिजली उधार ली उसके बदले में हमें अब 10 रुपए की दर से बिजली लौटानी पड़ रही है। शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम लिए बगैर कहा कि जो लोग आज ट्वीट करके हमें सलाह देने का काम करते हैं वो जरा अपनी सरकार के समय के ट्वीट भी देख लें, €क्या करते थे। सीएम ने कहा कि राजस्थान 2027 तक बिजली बेचने वाला प्रदेश बन जाएगा और किसानों को भी दिन में बिजली देंगे।

Hindi News / Jaipur / Rajasthan Jobs : ’90 हजार पदों पर शीघ्र होगी भर्ती’, CM भजनलाल का बड़ा एलान

ट्रेंडिंग वीडियो