scriptभ्रष्टाचार पर CM भजन लाल सख्त, इतने कार्मिकों की पेंशन और वेतन वृद्धि रोकने के आदेश | CM Bhajan Lal strict on corruption, orders to stop pension and salary increase | Patrika News
जयपुर

भ्रष्टाचार पर CM भजन लाल सख्त, इतने कार्मिकों की पेंशन और वेतन वृद्धि रोकने के आदेश

भ्रष्टाचार को लेकर राजस्थान CM Bhajan Lal Sharma एक्शन मोड़ में नजर आए। CM भजन लाल ने कर्मचारियों के भ्रष्टाचार और कदाचार को लेकर सख्ती दिखाई है। वहीं अच्छे कार्य करने पर तोहफा दिया जा रहा है।

जयपुरFeb 05, 2024 / 03:01 pm

Kamlesh Sharma

CM Bhajan Lal Sharma

जयपुर। भ्रष्टाचार को लेकर राजस्थान CM Bhajan Lal Sharma एक्शन मोड़ में नजर आए। CM भजन लाल ने कर्मचारियों के भ्रष्टाचार और कदाचार को लेकर सख्ती दिखाई है। वहीं अच्छे कार्य करने पर तोहफा दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को और संभव प्रोत्साहित किया जाएगा, लेकिन जो भी कार्मिक भ्रष्टाचार और कदाचार में लिप्त पाया जाएगा उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

 


मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने यह स्पष्ट संदेश देते हुए पुलिस में उल्लेखनीय कार्य करने पर कोटा रेंज के उप निरीक्षक रामस्वरूप मीना को साहसिक कार्य के लिए पुलिस निरीक्षक पद पर विशेष पदोन्नति प्रदान करने की अनुशंषा की है। वहीं अलग-अलग विभागों के भ्रष्टाचार, कदाचार में लिप्त 11 कार्मिकों की पेंशन रोकने, वेतन वृद्धि रोकने सहित दण्डात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में ‘मालामाल’ हो जाएगी भजनलाल सरकार, पीएम मोदी देने वाले हैं इतने हजार करोड़ रुपए




गौरतलब है कि शनिवार को जोधपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संभाग स्तरीय बैठक में अधिकारियों से कहा था कि भाजपा सरकार किसी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी। फिर चाहे कोई सिफारिश करें। विभागों में कोई भी कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाएगा तो उस भ्रष्टाचार में उच्च अधिकारियों की भी भूमिका तय की जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्सा नहीं जाएगा। सीएम ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कह दिया था कि विभागों में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कानूनी कार्रवाई करने में सरकार पीछे नहीं रहेगी फिर चाहे वो किसी नेता का भी रिश्तेदार क्यूं न हो।

Hindi News / Jaipur / भ्रष्टाचार पर CM भजन लाल सख्त, इतने कार्मिकों की पेंशन और वेतन वृद्धि रोकने के आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो