scriptउदयपुर दौरे के बीच सीएम गहलोत की प्रेस कांफ्रेंस, ‘राज्य’ की थपथपाई थी, तो निशाने पर रहा ‘केंद्र’ | CM Ashok Gehlot Press Conference in Udaipur Main Highlights | Patrika News
जयपुर

उदयपुर दौरे के बीच सीएम गहलोत की प्रेस कांफ्रेंस, ‘राज्य’ की थपथपाई थी, तो निशाने पर रहा ‘केंद्र’

CM Ashok Gehlot Press Conference in Udaipur : प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देने के साथ ही केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री को लेकर जमकर निशाना साधा।
 

जयपुरJun 13, 2023 / 01:54 pm

Nakul Devarshi

CM Ashok Gehlot Press Conference in Udaipur Main Highlights

उदयपुर/ जयपुर।


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि राजस्थान में हर पांच साल सरकार बदलने की परंपरा ख़त्म होगी और कांग्रेस सरकार रिपीट होगी। उदयपुर दौरे के दौरान हुई प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कुछ इसी तरह के इरादे एक बार फिर ज़ाहिर किये। उन्होंने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देने के साथ ही केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री को लेकर जमकर निशाना साधा।

 

सरकार के काम से जनता खुश है: गहलोत

प्रेस कांफ्रेंस में सीएम गहलोत ने कहा कि आज राजस्थान में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। सरकार की योजनाओं से जनता खुश है। प्रदेशवासियों की दुआएं मेरे साथ है।

 

‘राजस्थान की योजनाएं देश में रोल मॉडल’

मुख्यमंत्री ने आमजन को राहत पहुंचाने की सरकारी योजनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि राजस्थान अपनी योजनाओं के दम पर देश में रोल मॉडल बन गया है।आज देश में ऐसा कोई राज्य नहीं है जो 25 लाख रुपए तक फ्री इलाज दे रहा है। हम 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे रहे हैं, गौशालाओं को लेकर अनुदान भी दिया जा रहा है। महंगाई राहत शिविर की देश भर में चर्चा हो रही है। हमारा वित्तीय प्रबंधन शानदार रहा है।

 

उन्होंने कहा कि सरकार बिजली के उत्पादन से लेकर पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़कों के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इसके अलावा सोशल सिक्योरिटी के ज़रिये एक करोड़ लोगों को पेंशन पहुंचाई जा रही है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की बेसिक जरूरतें पूरी होनी चाहिए जिसे लेकर सरकार का फोकस है। हमने बिना टैक्स के बजट पेश किए, हर साल 500 बच्चों को पढ़ने के लिए विदेश भेज रहे हैं, अनुप्रति योजना के तहत बच्चों को प्रतिष्ठित संस्थानों में कोचिंग करा रहे हैं। वहीं लम्पी वायरस से गाय की मौत पर गोपालक को ₹40 हज़ार सरकार दे रही है।

 

मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में सरकार की भूमिका का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना काल के दौरान ना ऑक्सीजन की कमी आने दी, और ना ही किसी को भूखा ही सोने दिया। विभिन्न संगठनों ने भी सरकार का साथ दिया।

 

निशाने पर रहे मोदी और केंद्र सरकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निशाने पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रहे। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा है। राजस्थान में ध्रुवीकरण की कोशिश की जा रही है, लेकिन यहां धर्म के नाम पर होने वाली राजनीति नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने रिफाइनरी के काम को बंद करवा दिया, हमारी योजनाओं के नाम बदले जा रहे हैं। ERCP को लेकर भी केंद्र सरकार कोई रुचि नहीं दिखा रही है। लेकिन इन सब बातों के बीच हम अपने काम और जनता की सेवा के दम पर चुनाव लड़ेंगे।

 

4 साल में खुले 303 कॉलेज

मुख्यमंत्री ने कहा कि हैप्पीनेस इंडेक्स के मामले में वैसे मिजोरम देश में पहला राज्य है। लेकिन राजस्थान की बात करें तो यहां शिक्षा का जाल बिछाया गया है। जिसका अंदाज़ा इस बात से लगा सकते हैं कि 17 साल में ढाई सौ कॉलेज खुले हैं। इनमें से पिछले 4 साल में तीन सौ तीन कॉलेज खोल दिए गए हैं। इसी तरह से 103 गर्ल्स कॉलेज खोले गए हैं।

 

ये भी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उदयपुर प्रवास पर प्रभारी मंत्री रामलाल जाट, मंत्री उदयलाल आंजना, कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी के सदस्य रघुवीर सिंह मीणा, देहात जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला, दिनेश खोड़निया और पीसीसी प्रवक्ता पंकज शर्मा मौजूद रहे।

Hindi News / Jaipur / उदयपुर दौरे के बीच सीएम गहलोत की प्रेस कांफ्रेंस, ‘राज्य’ की थपथपाई थी, तो निशाने पर रहा ‘केंद्र’

ट्रेंडिंग वीडियो