scriptस्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम अशोक गहलोत लॉन्च करने जा रहे हैं एक और फ्री योजना, जानिए अब जनता को क्या मिलेगा | CM Ashok Gehlot launch Annapurna Food Packet Scheme Free Scheme For Rajasthan People Will Start on 15th August | Patrika News
जयपुर

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम अशोक गहलोत लॉन्च करने जा रहे हैं एक और फ्री योजना, जानिए अब जनता को क्या मिलेगा

CM Free Annapurna Food Packet Scheme : सीएम अशोक गहलोत फ्री स्मार्टफोन के बाद राजस्थान की जनता के लिए एक और फ्री योजना लांच करने जा रही है। इस योजना से जनता को ढेर सारा फायदा मिलेगा।

जयपुरAug 14, 2023 / 07:39 am

Sanjay Kumar Srivastava

ashok-gehlot-accused-pm-modi-of-dictatorship-sought-answer-to-this-question

ashok gehlot : सीएम गहलोत ने कहा पीएम मोदी मुझे इस बात का दुख है, उधर लोग बोले बात तो सही है !

फ्री स्मार्टफोन के बाद अब सीएम अशोक गहलोत मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना को 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर शुरू करने जा रहे हैं। सीएम गहलोत इसका शुभारंभ बिरला ऑडिटोरियम में करेंगे। इस योजना के तहत 1.4 करोड़ परिवारों को राशन की दुकानों से फ्री अनाज के साथ फ्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट भी दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में एक सीलबंद फूड पैकेट में दाल- 1 किग्रा, चीनी- 1 किग्रा, नमक-1 किग्रा, मिर्च पाउडर- 100 ग्राम, धनिया पाउडर- 100 ग्राम, हल्दी पाउडर 50 ग्राम और एक अलग पैकेट में 1 लीटर सोयाबीन रिफाइंड तेल पाउच होगा। इस पैकेट का वितरण राशन दुकानों के माध्यम से किया जाएगा। महंगाई राहत कैंप में पंजीकरण करवाने वाले खाद्य सुरक्षा परिवारों को निःशुल्क बायोमेट्रिक सत्यापन के बाद मिलेगा।

एक अन्नपूर्णा फूड पैकेट की कीमत 359 रुपए तय

बताया जा रहा है कि एक अन्नपूर्णा फूड पैकेट की कीमत जयपुर में 359 रुपए तय हुई है। जयपुर में किए गए टेण्डर इसका निर्धारण हुआ है। जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सभी संबंधित विभागों के अफसरों को जिम्मेदारियां सौंपी हैं। डीएम ने बताया कि गरीब-वंचित आम जनता के लिए मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना शुरू की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें – सीएम गहलोत बोले, कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट कब होगी जारी, पर रंधावा के बयान से मायूस हो गए कांग्रेसी

इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना की दीवानी जनता


इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना का आमजन में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। इस योजना में जयपुर जिले में 543 और जयपुर ग्रामीण जिले में कुल 1470 पात्र लाभार्थियों को स्मार्टफोन दिए गए।

यह भी पढ़ें – राजस्थान में फ्री में मिलेंगी स्कूटी, मौका न चूकें, तुरंत आवेदन करें

Hindi News/ Jaipur / स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम अशोक गहलोत लॉन्च करने जा रहे हैं एक और फ्री योजना, जानिए अब जनता को क्या मिलेगा

ट्रेंडिंग वीडियो