scriptसावधान! फोन करके बुलाती है और करती है अश्लील हरकतें, वीडियो बनाकर ऐंठती है मोटी रकम | Caution! Honey Trap Gang Active In Jaipur Made Obscene Video And Threat With Viral On Social Media | Patrika News
जयपुर

सावधान! फोन करके बुलाती है और करती है अश्लील हरकतें, वीडियो बनाकर ऐंठती है मोटी रकम

Honey Trap Gang Active: गिरोह बड़े व्यापारियों, प्रभावशाली व्यक्तियों, युवाओं, बुजुर्गों और सरकारी अधिकारियों को अपना शिकार बनाते हैं, ताकि उनसे मोटी रकम वसूली जा सके।

जयपुरOct 02, 2024 / 08:15 am

Akshita Deora

Rajasthan Crime News: यदि आप किसी अनजान महिला या युवती से दोस्ती कर रहे हैं, तो सतर्क हो जाएं। राजधानी जयपुर समेत कई इलाकों में हनीट्रैप के कई गिरोह सक्रिय हैं। ये गिरोह महिलाओं और युवतियों का इस्तेमाल कर लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और फिर उनसे भारी रकम ऐंठते हैं। एक बार फंसने के बाद, लोग अपनी जीवनभर की कमाई गंवा सकते हैं। हनीट्रैप के शिकार ज्यादातर लोग सामाजिक बदनामी के डर से मामला दर्ज नहीं कराते, लेकिन जब उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है, तब जाकर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाते हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हनीट्रैप का शिकार होने पर तुरंत शिकायत दर्ज करानी चाहिए, ताकि उचित कार्रवाई की जा सके।
ये गिरोह बड़े व्यापारियों, प्रभावशाली व्यक्तियों, युवाओं, बुजुर्गों और सरकारी अधिकारियों को अपना शिकार बनाते हैं, ताकि उनसे मोटी रकम वसूली जा सके। यह केवल जयपुर तक सीमित नहीं है, बल्कि पूरे प्रदेश में इस तरह के गिरोह सक्रिय हैं।
यह भी पढ़ें

पहले नवरात्र को रखनी थी घर की नींव, युवक का शव देखकर घर में मचा कोहराम, गर्भवती पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल

कुछ मामले जो बनते हैं चेतावनी


केस 1- इस साल जुलाई में, रामनगरिया थाना पुलिस ने एक महिला और उसके साथियों को गिरफ्तार किया। गिरोह ने एक रसूखदार युवक को हनीट्रैप में फंसाया। महिला ने लगातार फोन कर युवक को अपने जाल में फंसाया और उसे एक सुनसान जगह पर बुलाया। वहां महिला ने युवक के साथ अश्लील हरकतें की, जिसके दौरान गिरोह के अन्य सदस्य वीडियो बनाने लगे। बाद में, उन्होंने युवक को ब्लैकमेल कर 70,000 रुपये वसूल लिए। कुछ दिनों बाद, गिरोह ने फिर से 5 लाख रुपये की मांग की, तब युवक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
केस 2- इसी वर्ष, एक बिजनेसमैन की पत्नी ने शिप्रापथ थाने में शिकायत दर्ज करवाई। उनके पति को एक युवती ने नशीले पदार्थ पिलाकर अश्लील वीडियो बना लिया और फिर 10 लाख रुपये वसूल लिए। बाद में, युवती ने और पैसे और गहने भी ले लिए। अब वह 10 लाख रुपये और मांग रही है, जिससे पति अवसाद में आ गए।
यह भी पढ़ें

एयरपोर्ट पोर्च से लेकर विमान में सीट तक पहुंचाने की फैसेलिटी दे रही निजी कंपनियां, ये है पैकेज

केस 3- 2018 में, पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी को एक गैंग ने फंसाया। इस गिरोह में एक पिता, उसकी बेटी और अन्य लोग शामिल थे। उन्होंने अधिकारी को बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उससे लाखों रुपये वसूल लिए। 2021 तक अधिकारी ने अलग-अलग किस्तों में कुल 10 लाख रुपये दिए। अंततः, जब गिरोह ने और पैसे मांगे, तब अधिकारी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।
केस 4- भट्टा बस्ती पुलिस ने एक 74 वर्षीय बुजुर्ग से 40 लाख रुपये वसूलने के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया। महिला ने बुजुर्ग को फंसाया और बलात्कार के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर उनसे पैसे ऐंठती रही। जब महिला ने और पैसे मांगे, तब बुजुर्ग ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News / Jaipur / सावधान! फोन करके बुलाती है और करती है अश्लील हरकतें, वीडियो बनाकर ऐंठती है मोटी रकम

ट्रेंडिंग वीडियो