scriptबीमा क्लेम उठाने के लिए जीजा-साले ने लिखवाई बाइक चोरी की झूठी रिपोर्ट, पुलिस ने बाइक चलाते हुए पकड़ा | Brother-in-law wrote false report of bike theft to raise insurance cla | Patrika News
जयपुर

बीमा क्लेम उठाने के लिए जीजा-साले ने लिखवाई बाइक चोरी की झूठी रिपोर्ट, पुलिस ने बाइक चलाते हुए पकड़ा

बीमा क्लेम उठाने के लिए बाइक चोरी की झूठी रिपोर्ट लिखवाने वाले जीजा साले को दूदू थाना पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से झूठी रिपोर्ट में अंकित बाइक और एक अन्य चोरी की बाइक और तीन संदिग्ध बाइक सहित पांच मोटरसाईकिल जब्त की है।

जयपुरFeb 27, 2023 / 07:14 pm

Lalit Tiwari

बीमा क्लेम उठाने के लिए जीजा-साले ने लिखवाई बाइक चोरी की झूठी रिपोर्ट, पुलिस ने बाइक चलाते हुए पकड़ा

बीमा क्लेम उठाने के लिए जीजा-साले ने लिखवाई बाइक चोरी की झूठी रिपोर्ट, पुलिस ने बाइक चलाते हुए पकड़ा

बीमा क्लेम उठाने के लिए बाइक चोरी की झूठी रिपोर्ट लिखवाने वाले जीजा साले को दूदू थाना पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से झूठी रिपोर्ट में अंकित बाइक और एक अन्य चोरी की बाइक और तीन संदिग्ध बाइक सहित पांच मोटरसाईकिल जब्त की है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बनवारी लाल स्वयं की बाइक पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर उपयोग में लेता था।
पुलिस अधीक्षक राजीव पचार ने बताया कि इस संबंध में परिवादी गणेश कॉलोनी दूदू निवासी बनवारी लाल ने थाने में मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि 4 जनवरी को उनकी बाइक दूदू पुलिया के पास खड़ी कर राशन की दुकान पर सामान लेने के लिए गए थे। वापस आकर देखा तो बाइक गायब थी। इस संबंध में थाने में मामला दर्ज करवाया गया था।
यह भी पढ़ेः पंचायत समिति जोबनेर में एसीबी की कार्रवाई, दो बीडीओ को रिश्वत लेते पकड़ा

बीमा क्लेम उठाने के लिए रची साजिश
एडिशनल एसपी दिनेश शर्मा ने बताया कि पुलिस ने तकनीकी टीम के मदद से जांच शुरु की तो सामने आया कि परिवादी ने रिपोर्ट में दर्ज करवाई बाइक पर फाइनेंस पर वित्तीय सुविधा प्राप्त कर रखी थी। जिसकी एक भी किश्त परिवादी ने जमा नहीं करवाई। परिवादी ने स्वयं के साले हंसराज के साथ मिलकर साजिश रचकर स्वयं की महंगी पावर बाइक को चोरी बताकर बीमा क्लेम उठाने के उदेश्य से बाइक को साले हंसराज को 4 जनवरी को दे दी। अपनी बाइक चोरी हो जाने की झूठी रिपोर्ट दूदू थाने में दे दी। 27 फरवरी को अंकित मोटरसाइकिल पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर आरोपी बनवारी लाल और उसके साले हंसराज को बाइक चलाते हुए पकड़ा। अनुसंधान के दौरान आरोपी द्वारा चोरी की हुई एक मोटरसाईकिल फर्जी नम्बर प्लेट लगी हुई तथा तीन अन्य संदिग्ध मोटरसाईकिले जब्त की गई।
https://youtu.be/pf0iRAxesrE

Hindi News/ Jaipur / बीमा क्लेम उठाने के लिए जीजा-साले ने लिखवाई बाइक चोरी की झूठी रिपोर्ट, पुलिस ने बाइक चलाते हुए पकड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो