scriptराजस्थान रोडवेज बस के ब्रेक फेल, चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा | Patrika News
जयपुर

राजस्थान रोडवेज बस के ब्रेक फेल, चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

राजस्थान रोडवेज बस के ब्रेक अचानक फेल हो जाने से उसमें सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया।

जयपुरOct 23, 2024 / 04:45 pm

Santosh Trivedi

Jaipur News: सामोद कस्बे के चौमूं अजीतगढ़ स्टेट हाईवे पर सामोद बस स्टैंड के पास विद्याधर डिपो की एक रोडवेज बस के ब्रेक अचानक फेल हो जाने से उसमें सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। चालक ने बस को रोकने का काफी प्रयास किया, लेकिन ब्रेक फेल हो जाने से बस नहीं रुक पाई, लेकिन चालक ने सामोद बस स्टैंड से ख़िलारिया पुलिस तक तीन सौ मीटर दूर बस को ब्रेकर व सड़क किनारे पड़े पत्थरों पर चढ़ाकर रोका।
अचानक बस रुकने से बस में सवार यात्री उछल कर एक दूसरे पर गिरने लगे, जिससे आधा दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। गनीमत रही कि बस रुक गई, अन्यथा स्टेट हाईवे पर वाहनों के दबाव से बड़ा हादसा हो सकता था। बस में कुल 62 यात्री मौजूद थे। घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं बस में सवार अन्य यात्रियों को दूसरी बस से गंतव्य स्थान पर भिजवा दिया।
बस के परिचालक दिनेश कुमार ने बताया कि राजस्थान रोडवेज बस जयपुर से नीमकाथाना जा रही थी। बस में 62 सवारी मौजूद थीं। अचानक सामोद बस स्टैंड पर ब्रेकर पर बस के ब्रेक फेल हो गए। चालक ने सूझबूझ से तीन सौ मीटर दूरी पर ही बस को सड़क किनारे पड़े पत्थरों पर चढ़ाकर रोक दिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।
हादसे में हादसे में झाड़ली निवासी गुलाबी देवी (65), जयपुर निवासी स्वरूप कंवर (52), सरोज देवी (45), मधु देवी (48), अजीतगढ़ निवासी अशोक कुमार (40), माधवी कंवर (38) सहित आधा दर्जन से अधिक यात्रियों को मामूली चोटें आईं, जिनका सामोद सीएचसी में इलाज कर घर भेज दिया। कुछ यात्रियों को मामूली चोट आई हैं, जिनका सामोद सीएचसी में इलाज करवा दिया गया। साथ ही अन्य यात्रियों को दूसरी बस में बैठाकर गंतव्य के लिए भिजवा दिया।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान रोडवेज बस के ब्रेक फेल, चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो