scriptबीसलपुर बांधः दो विभागों की हां-नहीं में फंसा विस्थापन का दर्द, सड़क तक नहीं | Patrika News
जयपुर

बीसलपुर बांधः दो विभागों की हां-नहीं में फंसा विस्थापन का दर्द, सड़क तक नहीं

बीसलपुर बांध के डूब क्षेत्र के विस्थापित 25 साल बाद भी पुनर्वास कॉलोनियों में सड़क जैसी बुनियादी सुविधा के लिए तरस रहे हैं। क्योंकि इन कॉलोनियों की खस्ताहाल सडकों की मरम्मत जल संसाधन विभाग और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अफसरों की हां-नहीं में फंसी है। बीसलपुर पुनर्वास कॉलोनी तितरिया निवासी डॉ. प्रहलाद धाकड़ ने बताया […]

जयपुरJun 23, 2024 / 12:44 am

Amit Pareek

jaipur

25 साल बाद भी सड़क का ये हाल।

बीसलपुर बांध के डूब क्षेत्र के विस्थापित 25 साल बाद भी पुनर्वास कॉलोनियों में सड़क जैसी बुनियादी सुविधा के लिए तरस रहे हैं। क्योंकि इन कॉलोनियों की खस्ताहाल सडकों की मरम्मत जल संसाधन विभाग और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अफसरों की हां-नहीं में फंसी है। बीसलपुर पुनर्वास कॉलोनी तितरिया निवासी डॉ. प्रहलाद धाकड़ ने बताया कि 30 से ज्यादा गांवों के हजारों लोगों को डूब क्षेत्र से पुनर्वास कॉलोनियों में विस्थापित किया गया। उस समय सड़कें भी बनीं लेकिन इसके बाद इन सडकों की न तो जल संसाधन विभाग और न ही सार्वजनिक निर्माण विभाग ने सुध ली और अब 10 वर्ष में इन पुनर्वास कॉलोनियों में सड़क के नाम पर मिट्टी रह गई है।
हमारा कसूर इतना था कि बीसलपुर बांध के डूब क्षेत्र में हमारे गांव और ढाणियां आ गए। अपना गांव छूटा और विस्थापित हो गए। सरकारें भी हमें भूल गई। सड़क तक नहीं है और बारिश में तो घरों में ही कैद होकर रह जाते हैं।
रामलाल, ढाणी भरतपुरिया पुनर्वास कॉलोनी, बीसलपुर क्षेत्र

Hindi News/ Jaipur / बीसलपुर बांधः दो विभागों की हां-नहीं में फंसा विस्थापन का दर्द, सड़क तक नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो