scriptBharat Bandh के बीच बड़ी खबर, भारत बंद के विरोध में उतरा व्यापार महासंघ; मांगी सुरक्षा | Big news on Bharat Bandh trade federation came out to protest against Bharat Bandh | Patrika News
जयपुर

Bharat Bandh के बीच बड़ी खबर, भारत बंद के विरोध में उतरा व्यापार महासंघ; मांगी सुरक्षा

Bharat Bandh 2024: भारत बंद को लेकर व्यापार महासंघ ने बड़ा एलान किया है।

जयपुरAug 21, 2024 / 08:58 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण (SC-ST Reservation) को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विरोध दर्ज करते हुए आज को भारत बंद (Bharat Bandh 2024) का आह्वान किया है। इसे लेकर राजस्थान व्यापार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने बाजार बंद का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि जबरदस्ती बाजार बंद करवाना उचित नहीं है।

सरकार को पत्र लिखकर मांगी सुरक्षा

भारत बंद का विरोध करते हुए राजस्थान व्यापार महासंघ ने बड़ा ऐलान किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि ‘बाजार को जबरदस्ती बंद करवाना उचित नहीं है। व्यापारियों से अपील करता हूं कि भारत बंद का बहिष्कार करें, देश हित में सभी प्रतिष्ठान खुले रखें। साथ ही उन्होंने पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम करने के लिए मुख्य सचिव सुधांशु पंत को पत्र लिखा है।’
Rajasthan: भारत बंद का खुलकर विरोध करेगा ये समाज, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई सहमति

प्रशासन ने व्यापारियों पर छोड़ा था फैसला

इससे पहले बंद को देखते हुए जिला प्रशासन ने बैठक बुलाई। इसमें सामाजिक और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए। संगठनों ने व्यापारियों और स्थानीय व्यापार मंडलों पर फैसला छोड़ा था।
महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल और महामंत्री सुरेश सैनी ने कहा कि व्यापारी स्वविवेक से काम लें। वहीं, जयपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष ललित सिंह सांचौरा ने कहा था कि व्यापारियों का स्वैच्छिक बंद होगा।

Hindi News/ Jaipur / Bharat Bandh के बीच बड़ी खबर, भारत बंद के विरोध में उतरा व्यापार महासंघ; मांगी सुरक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो