scriptदो वर्षीय बीएड के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू , 15 अक्टूबर तक करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन | B.Ed College# registrationStart#Jai Narayan Vyas University Jodhpur# | Patrika News
जयपुर

दो वर्षीय बीएड के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू , 15 अक्टूबर तक करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

राजस्थान पीटीईटी दो वर्षीय बीएड के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जय नारायण व्यास विवि जोधपुर की ओर से पीटीईटी का आयोजन किया गया है। पहले राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के बाद अब बुधवार से दूसरे चरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गइ्र।

जयपुरOct 12, 2022 / 07:23 pm

Rakhi Hajela

दो वर्षीय बीएड के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू , 15 अक्टूबर तक करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

दो वर्षीय बीएड के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू , 15 अक्टूबर तक करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन


राजस्थान पीटीईटी दो वर्षीय बीएड के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जय नारायण व्यास विवि जोधपुर की ओर से पीटीईटी का आयोजन किया गया है। पहले राउंड की सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के बाद अब बुधवार से दूसरे चरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गइ्र। योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 15 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए अभ्यर्थियों को 5000 रूपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा। सेकंड रांउड की च्वॉइस की फिलिंग 15 अक्टूबर तक की जा सकेगी। वहीं ऐसे अभ्यर्थी जिनको अपने आवेदन फॉर्म में किसी भी प्रकार का सुधार करना है उसके लिए लास्ट डेट आज है। साथ ही ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने रजिस्ट्रेशन शुल्क के साथ 22 हजार रुपए जमा करवा दिए थे लेकिन किसी कारणवश कॉलेज में प्रवेश नहीं ले सके, वह भी कॉलेज की चयन प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। दूसरे चरण के लिए कॉलेज आवंटन लिस्ट 20 अक्टूबर को जारी की जाएगी। इसके बाद 21 से 31 अक्टूबर तक अभ्यर्थियों को आवंटित महाविद्यालय में रिपोर्टिंग करनी होगी। वहीं दूसरे चरण के तहत आवेदन फॉर्म में संशोधन 7 से 10 अक्टूबर तक कर सकेंगे।

Hindi News / Jaipur / दो वर्षीय बीएड के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू , 15 अक्टूबर तक करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

ट्रेंडिंग वीडियो