scriptहरियाणा में राजस्थान के दो युवकों की हत्या से भरतपुर में माहौल तनावपूर्ण | Atmosphere tense in Bharatpur due to the murder of two Muslim youths | Patrika News
जयपुर

हरियाणा में राजस्थान के दो युवकों की हत्या से भरतपुर में माहौल तनावपूर्ण

फिर यह बोलेरो हरियाणा के भिवानी जिले के लोहारू जंगल में जली हुई बरामद हुई। दोनो के जले कंकाल भी वहां से मिलें। दोनो के शव गांव लाए गए हैं तो अब गांव में पंचायत हो रही है। इस पंचायत में आसपास के दर्जनों गावों के लोग शामिल है।

जयपुरFeb 17, 2023 / 11:42 am

JAYANT SHARMA

police.jpg

police demo pic

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क/भरतपुर/ पहाड़ी। भरतपुर जिले के पहाड़ी थाना इलाके में स्थित घाटमीका गांव में रहने वाले दो युवकों को जलाकर मारने के मामलें अब भरतपुर में टेंशन बढ़ रही हैं। रेंज आईजी और भरतपुर एसपी ने भरतपुर में डेरा डाल लिया है। वे वहां मौजूद हैं जहां पर पंचायत चल रही है। साथ ही सात से आठ थानों का पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया है। दरअसल घाटमीका गांव के दो युवकों के कंकाल एक जली हुई गाड़ी में हरियाणा के भिवानी इलाके में मिले थे। परिजनों ने हरियाणा के कुछ गौरक्षकों पर दोनो को जलाकर मारने का आरोप लगाया हैं। आरोपी बजरंग दल से ताल्लुक रखने वाले बताए जा रहे हैं।

15 फरवरी को गोपालगढ़ थाने में घाटमीका गांव के इस्माइल ने चचेरे भाई जुनेद पुत्र हारून (35) व नासिर पुत्र गनी (28 ) का अपहरण कर ले जाने का मामला दर्ज कराया था। गुरुवार दोपहर पुलिस के अलावा परिजन के पास भिवानी पुलिस का फोन पहुंचा कि बोलेरो गाड़ी में दो शव बरामद हुए हैं, जो पूरी तरह जलकर कंकाल बन चुके हैं। इस पर दोपहर पुलिस टीम के साथ परिजन रोहतक रवाना हुए। जहां अस्पताल में दोनों के शव रखे मिले। जिस गाड़ी में कंकाल बरामद हुए, वह गाड़ी जल चुकी है। घटनास्थल पर ही पोस्टमार्टम किया गया।

15 फरवरी सुबह 5 बजे: जुनेद व नासिर बोलेरो गाड़ी से घाटमीका गांव स्थित घर से निकले।

सुबह 6 बजे: दोनों गांव पीरूका थाना गोपालगढ़ में जंगल में से जा रहे थे। इन्हें 8-10 लोगों ने रोककर बुरी तरह पीटा। गंभीर अवस्था में दोनों को बोलेरो गाड़ी में ही डालकर ले गए।

सुबह 9 बजे: चाय की दुकान पर इस्माइल को पता चला कि दोनों को कई लोग उठाकर ले गए। भाइयों के मोबाइल पर कॉल किया तो फोन बंद मिले।

सुबह 10 बजे: इस्माइल ने परिजन को सूचना दी। परिजन गांव पीरूका के जंगल में पहुंचे तो कुछ लोगों ने बताया कि मारपीट करने वाले बजरंग दल के लोग हैं। इसमें मुलथान, श्रीकांत निवासी मरोड़ा, रिंकू सैनी निवासी फिरोजपुर झिरका, लोकेश सिंगला निवासी होडल, मोनू निवासी मानेसर ने घटना को अंजाम दिया है।

घटना का समय…
हरियाणा के भिवानी लोहारू क्षेत्र के गांव बारवास की बणी में बुधवार देर रात करीब 12 बजे से अल सुबह चार बजे के बीच की यह घटना बताई गई है। सुबह सूचना मिलने पर पुलिस ने घंटों तक जांच की। सुबह करीब 10 बजे बाद पता चला कि गाड़ी पहाड़ी इलाके की है।

विवादों में रहा मोनू
रिपोर्ट में जिस मोनू का जिक्र किया गया है, वह लंबे समय से विवादों में रहा है। वह खुद को सच्चा गो भक्त होने का दावा करता है। साथ ही पूर्व में एक बार हत्या का आरोप भी लग चुका है।

आए दिन गोतस्कर, गोरक्षकों के बीच जंग
पुलिस अधिकारी इस घटना को गोरक्षक व गोतस्करों के बीच विवाद से जोड़कर जांच कर रहे हैं। इससे पहले भरतपुर जिले के ही एक गोतस्कर की कुछ साल पहले अलवर जिले में हत्या कर दी गई थी। उस समय मॉब लिंचिंग का यह मामला देशभर में छाया रहा था।

अपहरण की घटना की तुरंत रिपोर्ट दर्ज कर दी गई थी। बोलेरो गाड़ी में दोनों के जले शव मिले हैं। गाड़ी वही है, जिसमें डालकर उनका अपहरण किया गया है। एफएसएल की रिपोर्ट आना बाकी है।

गौरव श्रीवास्तव, आईजी, रेंज भरतपुर

https://youtu.be/ExLgljf0bUE

Hindi News / Jaipur / हरियाणा में राजस्थान के दो युवकों की हत्या से भरतपुर में माहौल तनावपूर्ण

ट्रेंडिंग वीडियो