scriptहोली का उल्लास :बृजराज बिहारी मंदिर में कलाकारों ने बांधा ऐसा समां झूम उठे भक्त | Artists created fagotsav atmosphere in Brijraj Bihari temple Jaipur | Patrika News
जयपुर

होली का उल्लास :बृजराज बिहारी मंदिर में कलाकारों ने बांधा ऐसा समां झूम उठे भक्त

जयपुर के त्रिपोलिया बाजार स्थित बृजराज बिहारी मंदिर में होली के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में कथक के कलाकारों ने होली के उल्लास को अपनी भाव-भंगिमाओं के जरिए दर्शाया।

जयपुरMar 11, 2024 / 03:51 pm

SAVITA VYAS

होली का उल्लास :बृजराज बिहारी मंदिर में कलाकारों ने बांधा ऐसा समां झूम उठे भक्त

होली का उल्लास :बृजराज बिहारी मंदिर में कलाकारों ने बांधा ऐसा समां झूम उठे भक्त

जयपुर। फागुन के महीने में छोटी काशी में फागोत्सव की धूम है। होली के उल्लास से सराबोर माहौल के बीच स्याही संस्था की ओर से सोल कनेक्ट सीरीज के तहत आयोजित कार्यक्रम में जयपुर घराने के कथक नृत्य की प्रस्तुतियों ने समां बांध दिया। त्रिपोलिया बाजार स्थित बृजराज बिहारी मंदिर में होली के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में कथक के कलाकारों ने होली के उल्लास को अपनी भाव-भंगिमाओं के जरिए दर्शाया।
कार्यक्रम में कथक नृत्यांगना संगीता सिंघल के निर्देशन में शिवम नृत्य अकादमी के युवा कलाकारों गौरिका भारद्वाज, विदुषी छाबड़ा, सिद्धि शर्मा, हीरल शर्मा, रोशनी तोलवानी, स्वधा आगीवाल और मोहित वर्मा ने कथक नृत्य का खूबसूरत प्रदर्शन किया। कलाकारों ने ‘बांके बिहारी कृष्ण मुरारी…’, ‘रंग दो रंग दो म्हारी श्याम चुनरिया…’, ‘आज ब्रज माई होली रे रसिया…’ रचना को तीन ताल में चकरदार, तोड़े, ठुमरी व रास नृत्यों की सधी हुई आकर्षक प्रस्तुति से दर्शाया कि होली सिर्फ रंगों का नहीं, बल्कि दिलों के मिलने का उल्लास है। होली के सुरीले फाग गायन का भी श्रोताओं ने लुत्फ उठाया।
फागोत्सव के पोस्टर का विमोचन
हिंदू सेवा मंच के तत्वावधान में 17 मार्च को हनुमान मंदिर, महावीर नगर प्रथम गोपालपुरा में फागोत्सव दोपहर 3 बजे से आयोजित किया जाएगा। दिनेश अग्रवाल ने बताया कि फाग महोत्सव के पोस्टर का विमोचन मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ ने किया। फाग की तैयारी के लिए मंदिर में साधारण सभा हुई, जिसमें मंच पदाधिकारियों एवं सदस्यों को कार्यों की जिम्मेदारियां सौंपी गई। इस अवसर पर मंजू शर्मा, राजकुलदीप सिंह, पं. एसके भट्ट, प्रकाश मेड़तवाल, दिनेश कुमावत, अखिलेश सिंह, परितोष शर्मा, जयप्रकाश खण्डेलवाल, संत कुमार शर्मा, डॉ. संजीव सिंघल, पंडित ताराचंद शर्मा, नीतू गेदर, सुशीला सारस्वत एवं नवीन गोदिका उपस्थित रहे।

Hindi News/ Jaipur / होली का उल्लास :बृजराज बिहारी मंदिर में कलाकारों ने बांधा ऐसा समां झूम उठे भक्त

ट्रेंडिंग वीडियो