scriptAAI Junior Executives Recruitment 2023 : जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए निकली भर्ती, 1 नवंबर से करें आवेदन | AAI Junior Executives Recruitment : Apply for 496 posts from 1 Nov | Patrika News
जयपुर

AAI Junior Executives Recruitment 2023 : जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए निकली भर्ती, 1 नवंबर से करें आवेदन

AAI Junior Executives Recruitment 2023 : भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू होगी।

जयपुरOct 31, 2023 / 07:19 pm

जमील खान

AAI Junior Executives Recruitment 2023

AAI Junior Executives Recruitment 2023

AAI Junior Executives Recruitment 2023 : भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (Airports Authority of India) (एएआई) (AAI) ने जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 नवंबर से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर लॉगिन कर 30 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए जूनियर एग्जीक्यूटिव के 496 पदों को भरा जाएगा।

आयु सीमा
अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षण का लाभ और आयु सीमा में छूट के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

आवेदन शुल्क
अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपए भरने होंगे। एससी, एसटी, दिव्यांग अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास भौतिकी और गणित के साथ विज्ञान में तीन साल की पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री (बीएससी) या किसी भी विषय में इंजीनियरिंग (भौतिकी और गणित कि सी एक सेमेस्टर के पाठ्यक्रम में विषय होने चाहिए) में पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के पद के लिए चयन वस्तुनिष्ठ प्रकार की ऑनलाइन परीक्षा पर आधारित होगा। उम्मीदवारों द्वारा दिए गए गलत उत्तरों के लिए निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं

-होमपेज खुलने पर career टैब पर क्लिक करें

-फिर आवेदन फॉर्म भरें

-सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें

-आवेदन शुल्क भरें

-फॉर्म सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें

Hindi News/ Jaipur / AAI Junior Executives Recruitment 2023 : जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए निकली भर्ती, 1 नवंबर से करें आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो