scriptखतरनाक नक्सली बटालियन नंबर का गढ़ है टेकलगुड़ेम, वॉकी टॉकी से हिड़मा कर रहा गाइड… जवानों ने किया बड़ा खुलासा | Tekalgudem stronghold of danger Naxalite,jawan expose hidma connection | Patrika News
जगदलपुर

खतरनाक नक्सली बटालियन नंबर का गढ़ है टेकलगुड़ेम, वॉकी टॉकी से हिड़मा कर रहा गाइड… जवानों ने किया बड़ा खुलासा

CG Naxal’s : बीजापुर और सुकमा सीमा पर मंगलवार को टेकलगुड़ेम में हुई मुठभेड़ के बाद यह जानकारी सामने आई है कि नक्सलियों की दो टुकड़ी इस मुठभेड़ में शामिल थी।

जगदलपुरFeb 01, 2024 / 11:23 am

Kanakdurga jha

sukma-bijapur_naxal_attack.jpg
CG Naxal Terror : बीजापुर और सुकमा सीमा पर मंगलवार को टेकलगुड़ेम में हुई मुठभेड़ के बाद यह जानकारी सामने आई है कि नक्सलियों की दो टुकड़ी इस मुठभेड़ में शामिल थी। पहली टुकड़ी को नक्सल कमांडर देवा लीड कर रहा था। वही एक टुकड़ी को दुर्दांत नक्सली हिड़मा वॉकी-टॉकी से निर्देश दे रहा था। हिड़मा गोंडी में नक्सलियों से बात कर रहा था। इस बात का खुलासा जवानों के रेडियो सेट इटरसेप्ट हुई वॉइस से हुआ है।
यह भी पढ़ें

Weather Update : आज से 4 दिनों तक होगी धुंआधार बारिश ! खतरनाक पश्चिमी विक्षोभ की एंट्री, IMD ने जारी किया डबल ALERT



वॉकी टॉकी से हिड़मा एंबुश टीम से बात करता सुनाई दे रहा था। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने हिड़मा के नेतृत्व में इतना तगड़ा एंबुश लगा रखा था कि अगर जवान उसे समय रहते तोड़ते नहीं तो बड़ी संख्या में जवानों की शहादत हो सकती थी। जवानों की बड़ी संख्या में घायल होने की वजह भी हिड़मा के नेतृत्व में लगाया गया एंबुश ही है। बताया जा रहा है कि नक्सली लीडर और बटालियन नंबर 1 और 2 का कमांडर सोढ़ी केशा और मुचाकी एर्रा भी हमले में शामिल थे। जिस जगह मुठभेड़ हुई वहां से 4 किलोमीटर की दूरी पर ही नक्सल कमांडर हिड़मा का गांव पूवर्ती है।
यह भी पढ़ें

CG Cabinet Meeting : कुछ ही देर में कैबिनेट मंत्री की बैठक, 500 में गैस सिलेंडर और महतारी वंदन योजना पर लगेगी मुहर



नक्सलियों के बटालियन नंबर 1 का गढ़ है पूरा इलाका

टेकलगुड़ेम में जिस जगह पर मुठभेड़ हुई वह पूरा इलाका नक्सलियों की सबसे खतरनाक बटालियन नंबर एक का गढ़ है। इस बटालियन में कई खुंखार नक्सली शामिल हैं जिन पर लाखों का इनाम है। नक्सली इस इलाके को अपना सबसे सेफ इलाका मानते हैं लेकिन अब जबकि फोर्स की दखल यहां बढ़ी तो उन्होंने यह हमला कर दिया। इससे पहले भी 2021 में टेकलगुड़ेम और पूवर्ती के बीच मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हुए थे।

Hindi News/ Jagdalpur / खतरनाक नक्सली बटालियन नंबर का गढ़ है टेकलगुड़ेम, वॉकी टॉकी से हिड़मा कर रहा गाइड… जवानों ने किया बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो