script13 साल से लिख रहे भगवान राम का नाम, प्रभु ने 14 साल वनवास में बिताया इसलिए नाम लिखकर उनके नाम कर रहे जीवन | Prabhu spent 14 years in exile, Writing name of Lord Ram for 13 years | Patrika News
जगदलपुर

13 साल से लिख रहे भगवान राम का नाम, प्रभु ने 14 साल वनवास में बिताया इसलिए नाम लिखकर उनके नाम कर रहे जीवन

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव शुरू हो चुका है। पूरा देश इस वक्त प्रभु श्रीराम की भक्ति में डूबा हुआ है।

जगदलपुरJan 19, 2024 / 03:23 pm

Kanakdurga jha

ram_bhakt.jpg
Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव शुरू हो चुका है। पूरा देश इस वक्त प्रभु श्रीराम की भक्ति में डूबा हुआ है। इस बीच देशभर से कई ऐसे रामभक्तों की कहानी सामने आ रही है जिन्होंने प्रभु श्रीराम की भक्ति में अपना पूरा जीवन लगा दिया। ऐसा ही एक उदाहरण बस्तर जिले के करीतगांव से आया है। यहां के नारायण पांडे पिछले 13 साल से कागज पर श्रीराम का नाम लिख रहे हैं। वे अब तक 67 लाख बार प्रभु का नाम लिख चुके हैं।
यह भी पढ़ें

अनिरूध्दाचार्य महाराज की आज से भागवत कथा शुरू, BJP नेता कान्हा बाजारी ने जारी किया निर्देश, देंखें पंडाल की तस्वीरें…



प्रभु के प्रति उनकी भक्ति ऐसी है कि वे एक करोड़ बार भगवान का नाम लिखने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। नारायण कहते हैं कि भगवान श्रीराम ने जीवन के 14 वर्ष जंगल में व्यतीत किया। उनके त्याग से प्रेरणा लेते हुए नारायण पांडे ने भी अपने जीवन के 14 साल भगवान राम को देने संकल्प लिया है। नारायण कहते हैं कि 13 साल में वे 67 लाख बार राम नाम लिख चुके हैं इसलिए हो सकता है कि 14 साल से ज्यादा वक्त में वे एक करोड़ बार राम नाम लिखें।
यह भी पढ़ें

बैंक क्लर्क की बड़ी चोरी… ग्राहकों के अकाउंट से सवा 2 करोड़ रूपए अपने अकाउंट में किया ट्रांसफर, ऐसे हुआ खुलासा



पिता की तपस्या देख अब बेटी गायत्री ने भी लिया संकल्प

नारायण पांडे की पुत्री गायत्री पांडेय ने बताया कि उनके पिता की लगन से वे प्रेरित है। उन्हें ऐसा लग रहा है कि वे भी अब राम नाम लिखना शुरू करें। धीरे-धीरे लिखने से वे भी 1 करोड़ तक जरूर पहुंचेंगी। फिलहाल घर बनाने का काम चल रहा है जैसे ही यह काम पूरा हो जाएगा। उसके बाद वे भी इसी अभियान में जुट जाएंगी।

Hindi News/ Jagdalpur / 13 साल से लिख रहे भगवान राम का नाम, प्रभु ने 14 साल वनवास में बिताया इसलिए नाम लिखकर उनके नाम कर रहे जीवन

ट्रेंडिंग वीडियो