scriptPM Modi visit Chhattisgarh: पीएम मोदी का आज जगदलपुर दौरा, 25 हजार करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात | PM Modi visit Chhattisgarh: PM Modi to visit Jagdalpur today | Patrika News
जगदलपुर

PM Modi visit Chhattisgarh: पीएम मोदी का आज जगदलपुर दौरा, 25 हजार करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात

PM Modi’s visit to Jagdalpur today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भाजपा की चुनावी जनसभा में शामिल होने के लिए जगदलपुर आ रहे हैं।

जगदलपुरOct 03, 2023 / 10:22 am

Khyati Parihar

PM Modi visit Chhattisgarh

पीएम मोदी का आज जगदलपुर दौरा

जगदलपुर। pm modi will come to Jagdalpur today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भाजपा की चुनावी जनसभा में शामिल होने के लिए जगदलपुर आ रहे हैं। वे यहां के ऐतिहासिक लालबाग मैदान से सुबह 11 बजे राष्ट्र को 25 हजार करोड़ के स्टील प्लांट की सौगात देंगे। बस्तर के लोगों ने 20 साल पहले जो सपना देखा था अब वो साकार होगा। भिलाई के (PM Modi visit Chhattisgarh) बाद राज्य को दूसरा स्टील प्लांट मिलने जा रहा है। प्लांट के लिए सबसे पहले 2003 में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने भूमिपूजन किया था। इसके बाद भू अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हुई और 2010 में प्लांट की स्थापना का काम शुरू हुआ।
पिछले 13 साल से प्लांट की स्थापना से जुड़े काम चलते रहे और पिछले माह प्लांट के अंतिम पैकेज का काम पूरा हुआ और प्लांट ने हॉट रोल्ड क्वाइल का प्रोडक्शन किया। प्लांट (PM Modi) की स्थापना के बाद बस्तर के विकास का पहिया तेजी से घूमेगा, यह तय है।
यह भी पढ़ें

गणेश विसर्जन के दौरान नशे में धुत थी युवतियां, पुलिस से गाली-गलौच कर की हाथापाई, गिरफ्तार

कांग्रेस ने की डोर टू डोर बंद की अपील

PM Modi’s visit to Jagdalpur today: कांग्रेस ने पीएम मोदी की सभा के दिन नगरनार प्लांट के निजीकरण के विरोध में बस्तर बंद का आह्वान किया है। कांग्रेसियों ने बंद से एक दिन पहले ही सोमवार को डोर टू डोर बंद की अपील की। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष के साथ जगदलपुर विधायक खुद सड़क पर निकले और व्यापारियों से बंद की अपील करते रहे। कांग्रेसियों (CG Hindi News) का कहना है कि बंद का सफल होना तय है क्योंकि बस्तर की जनता पीएम मोदी सरकार के झांसे में नहीं आने वाली है। निजीकरण के विरोध में पूरे बस्तर की जनता है।
यह भी पढ़ें

लॉज में युवक ने की आत्महत्या, इस हाल में मिली लाश…मचा हड़कंप

पीएम इनका भी करेंगे लोकार्पण-भूमिपूजन

– किरंदुल से कोरापुट तक रेलवे दोहरीकरण
– बोरीडांड से सूरजपुर तक रेलवे दोहरीकरण
– ताड़ोकी से अंतागढ़ नई रेललाइन का लोकार्पण
– ताड़ोकी से रायपुर ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे
– अमृत भारत योजना के तहत जगदलपुर को नया रेलवे स्टेशन
– सुपरस्पेशयलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण
प्रदेश के आला नेता एक दिन पहले पहुंचे बस्तर

PM Modi’s visit to Jagdalpur today: पीएम मोदी की सभा के लिए प्रदेश के आला नेता सोमवार को विशेष विमान से जगदलपुर पहुंचे। इनमें (PM Modi visit Chhattisgarh) पूर्व मुख्यमंत्री डॉॅ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, प्रदेश सह प्रभारी नितीन नबीन, राजनांदगांव सांसद और बस्तर प्रभारी संतोष पांडेय रहे। वहीं मंगलवार को प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम माथुर आएंगे।

Hindi News/ Jagdalpur / PM Modi visit Chhattisgarh: पीएम मोदी का आज जगदलपुर दौरा, 25 हजार करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात

ट्रेंडिंग वीडियो