scriptPM Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना के वापस लौटाने होंगे पैसे, जानिए क्यों? | PM Awas Yojana: Money of Pradhan Mantri Awas Yojana will have to returned know why? | Patrika News
जगदलपुर

PM Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना के वापस लौटाने होंगे पैसे, जानिए क्यों?

PM Awas Yojana: आवास निर्माण नहीं करने वाले हितग्राहियों से आरआरसी के द्वारा वसूली की कार्यवाही भी सुनिश्चित किया जाए।

जगदलपुरMay 21, 2024 / 02:28 pm

Kanakdurga jha

PM Awas Yojana
PM Awas Yojana: कलेक्टर विजय दयाराम के. ने जनपद पंचायत जगदलपुर के ग्राम पंचायतों में क्रियान्वित की जा रही प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण) एवं मनरेगा के कार्यों की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि वर्किंग सीजन के शेष दिनों का सदुपयोग कर कार्यों को पूर्ण करने पर ध्यान केंद्रित करें। ग्रामीणों के कल्याण हेतु योजनाओं के क्रियान्वयन में तत्परता दिखाएं, आवास योजना के हितग्राहियों को निरंतर समझाइश देकर उन्हें अपने घर के निर्माण कार्य को पूर्ण करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीसरे किश्त प्राप्त प्रगतिरत आवास निर्माण कार्यों को 31 मई तक पूर्ण करवाने कहा।
यह भी पढ़ें

क्या आपके खाते में PM आवास योजना का पैसा आया? ठगी ग्रामीणों से लूट रहा था पैसे, फर्जीवाड़ा का केस दर्ज

इसके साथ ही प्रथम किश्त जारी अप्रारंभ और अपूर्ण आवासों को अद्यतन प्रगति देते हुए आगामी 30 जून तक अनिवार्य रूप से पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों को आवास निर्माण हेतु दी गई राशि का उपयोग नहीं करने वाले तथा बार-बार आग्रह करने पर भी आवास निर्माण नहीं करने वाले हितग्राहियों से आरआरसी के द्वारा वसूली की कार्यवाही भी सुनिश्चित किया जाए। साथ ही हितग्राहियों से आवास नहीं बनाने पर उनसे लिखित में जानकारी लेकर पंचायत प्रस्ताव के आधार पर कार्य को निरस्त करवाएं।

Hindi News / Jagdalpur / PM Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना के वापस लौटाने होंगे पैसे, जानिए क्यों?

ट्रेंडिंग वीडियो