scriptदो विधायकों की हत्या में शामिल 5 लाख का इनामी नक्सली रायनो गिरफ्तार, पुलिस ने छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर दबोचा | Naxalite Rayno arrested in murder of two MLAs Jagdalpur News | Patrika News
जगदलपुर

दो विधायकों की हत्या में शामिल 5 लाख का इनामी नक्सली रायनो गिरफ्तार, पुलिस ने छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर दबोचा

Naxalite Arrested: छत्तीसगढ़-ओडिशा-आंध्रप्रदेश की सीमा पर सक्रिय नक्सलियों के पोलित ब्यूरो सदस्य एवं 5 लाख के इनामी नक्सली जलामुरी श्रीनुबाबू उर्फ सुनील उर्फ रायनो को आंध्रप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसे पुलिस अपनी बड़ी सफलता मान रही है।

जगदलपुरFeb 24, 2023 / 11:51 am

CG Desk

दो विधायकों की हत्या में शामिल 5 लाख का इनामी नक्सली रायनो गिरफ्तार

दो विधायकों की हत्या में शामिल 5 लाख का इनामी नक्सली रायनो गिरफ्तार फ़ाइल फोटो

Naxalite Arrested: छत्तीसगढ़-ओडिशा-आंध्रप्रदेश की सीमा पर सक्रिय नक्सलियों के पोलित ब्यूरो सदस्य एवं 5 लाख के इनामी नक्सली जलामुरी श्रीनुबाबू उर्फ सुनील उर्फ रायनो को आंध्रप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसे पुलिस अपनी बड़ी सफलता मान रही है। आंध्रप्रदेश के अल्लूरी सीताराम राजू जिले के एसपी सतीश कुमार ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि इस इलाके में नक्सलियों की बड़ी टीम किसी वारदात को अंजाम देने के लिए सक्रिय है।

छत्तीसगढ़,ओडिशा और आंध्रप्रदेश में 45 मामले दर्ज
इस सूचना पर एक पुलिस दल को सिलेरू भेजा गया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस पार्टी ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। इस पर छत्तीसगढ़,ओडिशा और आंध्रप्रदेश में 45 मामले दर्ज हैं। मामले की जांच एनआईए कर रही है। एनआईए ने नक्सली नेता पर 5 लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

यह भी पढ़ें: CG में भीषण सड़क हादसा: ट्रक ने पिकअप को मारी ठोकर, बच्चों समेत 11 लोगों की मौत, 15 गंभीर रूप से घायल

 

 

मुठभेड़ के बाद किया गया गिरफ्तार
एसपी के मुताबिक, नक्सली नेता रायनो सीजी-ओडिशा-एओबी सीमा पर यह नक्सली नेता अपनी टीम के साथ सक्रिय रहता था। एक वरदात कर वह दूसरी ओर पहुंच जाता था। बुधवार को आंध्र पुलिस की टीम के साथ सिलेरू मे मुठभेड़ के बाद इसे गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के मुताबिक एक तकनीकी टीम के सदस्य, राइनो ने कई हमलों की योजना बनाई है और शीर्ष नक्सली नेता रामकृष्ण (आरके) और एओबी सैन्य पलटन कमांडर की सुरक्षा समिति में एक स्क्वाड कमांडर के रूप में भी काम किया है। उन्होंने बताया कि 3 वर्ष पूर्व अरकू टीडीपी विधायक किदरी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की हत्या में रायनो का हाथ था।

Hindi News / Jagdalpur / दो विधायकों की हत्या में शामिल 5 लाख का इनामी नक्सली रायनो गिरफ्तार, पुलिस ने छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर दबोचा

ट्रेंडिंग वीडियो