scriptप्री वेडिंग शूट का बढ़ रहा क्रेज, फोटोशूट के लिये कई थीम तैयार… कपल्स के लिए हील्स बनी पहली पसंद | Craze for pre wedding shoot, many themes photoshoot | Patrika News
जगदलपुर

प्री वेडिंग शूट का बढ़ रहा क्रेज, फोटोशूट के लिये कई थीम तैयार… कपल्स के लिए हील्स बनी पहली पसंद

Pre Wedding Shoot : देवउठनी के बाद शादियों का सीजन फिर जोरों पर है।

जगदलपुरDec 02, 2023 / 11:03 am

Kanakdurga jha

कपल्स के लिए हील्स बनी पहली पसंद

कपल्स के लिए हील्स बनी पहली पसंद

जगदलपुर। Pre Wedding Shoot : देवउठनी के बाद शादियों का सीजन फिर जोरों पर है। नये परिवेश में शादियों पर इन दिनों कपल्स हर यादगार पलों को तस्वीरों में कैद करना चाहता है। यही वजह है कि इन दिनों बस्तर में भी प्रीवेडिंग शूट का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। कई कपल्स शादी से पहले प्रीवेडिंग फोटोशूट के लिए खूबसूरत जगहों पर पहुंचकर तस्वीरें खिंचवाते हैं ताकि उनकी शादी की प्री फोटो यादगार बनें।
यह भी पढ़ें

जगदलपुर में हादसा… कार की टक्कर से 2 साल के मासूम की मौत, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल



बस्तर की हिल्स पहली पसंद : बस्तर अपनी खूबसूरती के लिए देश विदेश के सैलानियों की पहली पसंद है। शादियों के लिए तैयार कपल्स भी यहां की खूबसूरत वादियों में पहुंच कर अपनी पसंदीदा लोकेशन पर फ़ोटो शूट करवा रहे हैं। बस्तर अनेक ऐसे लोकेशन हैं जो किसी हिल स्टेशन की तरह है। वहीं चित्रकोट से लेकर तीरथगढ़ जलप्रपात सहित खूबसूरत जंगलों की पगडंडियों से लेकर घाटियों की सड़कों पर भी अपनी रोमांटिक तस्वीरों की एलबम तैयार करवा रहे हैं।
मॉडल व ट्रेडिशनल ड्रेसअप की डिमांड

फोटोशूट के दौरान अपनी सेलिब्रिटीज के हिसाब से कपल ड्रेसअप का चयन करते हैं। होरी हीरोइन की तरह दिखने शादी से पहले युवाओं में प्री वेडिंग शूट का खुमार चढ़ा है। हर जोड़े किसी न किसी हीरो हीरोइन की तरह अपनी मेकअप और ड्रेसअप के साथ अच्छी लोकेशन पर बढ़िया फोटोशूट कराना चाहता है।
बस्तर में फोटोशूट के लिए टॉप स्थान

बस्तर में वैसे तो फोटोशूट के लिए कई खूबसूरत लोकेशन है पर प्री वेडिंग के लिए सबसे ज्यादा चित्रकोट, तीरथगढ़ के अलावा रिसोर्ट, कैफे और कई पिकनिक स्पॉट सबसे ज्यादा चलन में हैं।
शहर के अलावा बस्तर के कई इलाकों में इन दिनों प्री वेडिंग फोटोशूट में लोगों की रूचि बढ़ी है। इसमें रोमांटिक मूवीज की स्टोरी ज्यादा चलन में है। मॉडल ड्रेसअप, ट्रेडिशनल के अलावा फैशनेबल फोटोशूट अधिक चलन में है।
– मो कलाम बक्श, फोटोग्राफर

35 हजार से लेकर 2 लाख तक के पैकेज

शहर के फोटोशूटर मो कलाम बख्श के मुताबिक बस्तर जैसे क्षेत्र में इन दिनों लोग फोटोशूट में 35 हजार से लेकर 2 लाख तक के रेंज में फोटोशूट करवा रहे है। इसके अलावा यहां इस तरह के शादी में अधिकतम 6 लाख तक के पैकेज भी लेने में पीछे नहीं है। यह सभी फोटोग्राफर, वीडियो ग्राफर और मेकअप आर्टिस्ट की टीम काम करती है।
नगर निगम कॉल सेंटर 1100

बिजली संबंधित शिकायत 07782-222124

सरकारी योजना को लेकर शिकायत 0771-2277901

साइबर पुलिस टोल फ्री नंबर 1930

जलदाय विभाग 1100

दिव्यांगजन सहायता 155326

केंद्रीय पेंशन शिकायत निवारण 1088-11-77-88
छत्तीसगढ़ बुजुर्ग समस्या निवारण 155326

बालश्रम या बाल अपराध को लेकर शिकायत 1098

वुमन हैल्पलाइन नंबर 1091/1090

बॉलीवुड की थीम चलन में : फोटोशूट कराने वाले अधिकांश जोड़े किसी न किसी फिल्म की स्टोरी की थीम में अपना फोटोशूट कराना चाहता है। पूरी तरह शार्ट फिल्मों की तरह कपल्स कैमरे के सामने होता है। इसमें रोमांटिक मूवीज की सबसे ज्यादा डिमांड होती है।
थीम के अनुसार लोकेशन

शादी के दौरान प्री फोटोशूट अधिकांश कपल अपनी स्टोरी के हिसाब से लोकेशन का चयन करते हैं। जिसमे रोमांटिक मूवीज को लेकर जोड़े अधिक उत्साहित रहते हैं और किसी पसंदीदा फिल्म के हिसाब से अपनी फोटो व वीडियो शूट करवाते हैं।
यह भी पढ़ें

मुख्य वार्षिक परीक्षा के लिए 4 से ऑनलाइन आवेदन भरना होगा फॉर्म… विद्यार्थियों के लिए जारी हुआ खास अपडेट

प्रधान अध्यापक माहंगूराम कश्यप को भावभीनी विदाई दी

तुरपुरा। बस्तर ब्लाक के माध्यमिक विद्यालय ग्राम खंण्डसरा में पदस्थ रहकर सेवानिवृत्त हो रहे प्रधान अध्यापक माहंगूराम कश्यप को स्कूली छात्र-छात्राओं, ग्राम पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों सहित शिक्षक-शिक्षिकाओं ने उच्च प्राथमिक शाला परिसर में बुधवार को भावभीनी विदाई दी। उच्च प्राथमिक शाला खंण्डसरा में एक दशक तक आदर्श शिक्षक के रूप में पदस्थ रहे सेवानिवृत्त शिक्षक माहंगूराम कश्यप के विदाई कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, अभिभावकों, छात्र-छात्राओं सहित शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बारी-बारी से विचार रखते हुए उनके अनुशासन पालन, सभी के समान सद्व्यवहार समेत आदर्शों पर चलने की बात कही। वक्ताओं ने उन्हें आदर्श अध्यापक बताते हुए अनुसरण करने की बात कही। सेवानिवृत्त शिक्षक माहंगूराम कश्यप को फूल मालाओं से लाद कर अश्रुपूरित नम आंखों से उपहार देकर लगभग चालीस शिक्षक-शिक्षिकाओं ने उनके निवास ग्राम भानपुरी तक छोड़ने भी गए।


Hindi News/ Jagdalpur / प्री वेडिंग शूट का बढ़ रहा क्रेज, फोटोशूट के लिये कई थीम तैयार… कपल्स के लिए हील्स बनी पहली पसंद

ट्रेंडिंग वीडियो