scriptchhath puja 2023 : छठ के लिए फ्रंट घाट पर लगा रहे पूरा जोर, कुछ तालाबों में अब भी गंदगी | Chhath Puja 2023: Putting full emphasis on Front Ghat for Chhath | Patrika News
जगदलपुर

chhath puja 2023 : छठ के लिए फ्रंट घाट पर लगा रहे पूरा जोर, कुछ तालाबों में अब भी गंदगी

Chhath Puja 2023 : उत्तर भारतीय समाज के मुख्य पर्व छठ पूजा की शुरुआत शनिवार से होने वाली है। इसके लिए गंगामुंडा तालाब में निगम ने तैयारी शुरू कर दी है।

जगदलपुरNov 16, 2023 / 02:14 pm

Kanakdurga jha

छठ के लिए फ्रंट घाट पर लगा रहे पूरा जोर, कुछ तालाबों में अब भी गंदगी

छठ के लिए फ्रंट घाट पर लगा रहे पूरा जोर, कुछ तालाबों में अब भी गंदगी

जगदलपुर। Chhath Puja 2023 : उत्तर भारतीय समाज के मुख्य पर्व छठ पूजा की शुरुआत शनिवार से होने वाली है। इसके लिए गंगामुंडा तालाब में निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। तालाब के फ्रंट घाट पर सफाई के साथ ही अन्य तैयारी की जा रही है। जलकुंभी से पटे तालाब को वीड हार्वेस्टर मशीन लगाकर साफ किया जा रहा है। तालाब में जहां तक उतरकर व्रती पूजा करते वहां तक सफाई की जा रही है।
यह भी पढ़ें

पत्रिका जनादेश यात्रा : जांजगीर-चाम्पा के लोगों ने कहा – प्रदूषण और बजबजाती नालियां बड़ी समस्या



इस बीच तालाब के मेटगुड़ा वाले हिस्से की सफाई अब तक शुरू नहीं हो पाई है। उस छोर में अभी भी जलकुंभी नजर आ रही है। घाट का काफी बुरा हाल है। पत्रिका की टीम ने बुधवार को तालाब के पिछले हिस्से का जायजा लिया तो पाया कि वहां पर सफाई अब तक शुरू नहीं हो पाई है। इस बीच उस छोर पर पूजा करने वाले उत्तर भारतीय समाज के कुछ लोगों ने बताया कि हर साल तालाब के सामने वाले हिस्से में ही निगम प्रमुखता से सफाई करवाता है।ं पिछले हिस्से की तरफ कोई खास ध्यान नहीं दिया जाता है।
यह भी पढ़ें

पत्रिका जनादेश यात्रा : चाम्पा के मतदाता बोले – समस्याएं सुलझाने वाले को ही चुनेंगे




तालाब के फ्रंट घाट में छठ पूजा के लिए काम अंतिम दौर में पहुंच चुका है। तालाब से जलकुंभी निकालने का काम चल रहा है। घाट में रंग-रोगन भी किया जा रहा है। वहीं पिछले हिस्से में अब तक कुछ भी नहीं हो पाया है। इस पर निगम के जिम्मेदारों का कहना है कि पहले अभी सामने के हिस्से का काम किया जा रहा है। उसके बाद पिछले हिस्से का कामकर लिया जाएगा।

Hindi News/ Jagdalpur / chhath puja 2023 : छठ के लिए फ्रंट घाट पर लगा रहे पूरा जोर, कुछ तालाबों में अब भी गंदगी

ट्रेंडिंग वीडियो