scriptCG News: विश्वविद्यालय में प्रशासनिक फेरबदल! प्रतिनियुक्ति की अवधि से पहले रजिस्ट्रार की छुट्टी | CG News: Leave of Registrar before the expiry of the period of deputation | Patrika News
जगदलपुर

CG News: विश्वविद्यालय में प्रशासनिक फेरबदल! प्रतिनियुक्ति की अवधि से पहले रजिस्ट्रार की छुट्टी

CG News: राजेश लालवानी राज्य प्रशासनिक सेवा से चयनित होकर इस पद पर आसीन हो रहे हैं। इससे पहले वे बीआईटी में अध्यापन कार्य में संलग्न रहे हैं।

जगदलपुरOct 25, 2024 / 01:53 pm

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय में गुरुवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हो गया। विश्वविद्यालय में डा राजेश लालवानी को रजिस्ट्रार बना दिया गया। लालवानी अभिषेक वाजपेयी की जगह पर अब पदभार संभालेंगे।

CG News: विवि के कामकाज पर पड़ा बड़ा असर

अभिषेक वाजपेयी को शासन ने प्रतिनियुक्ति पर विश्वविद्यालय का कुलसचिव बनाया था। वे धरमपुरा काकतीय पीजी कॉलेज से विवि में प्रतिनियुक्ति पर आए हुए थे। अभिषक वाजपेयी के कार्यकाल की प्रमुख उपलिब्धयों में विवि को मल्टी डिसिप्लनरी यूनिवर्सिटी के साथ ही साथ दीक्षांत करवाना भी शामिल है।
इससे पहले भी डॉ. वीके पाठक को कार्यकाल पूरा होने से पहले ही विवि से हटना पड़ा था। एनईपी लागू होने व इन दिनों विश्वविद्यालय में अतिथि प्राध्यापकों की भर्ती जारी होने के बीच वाजपेयी को हटाने से विवि के कामकाज पर बड़ा असर पड़ना स्वाभाविक है।
यह भी पढ़ें

CG News: डोंगरगढ़-कटघोरा रेल लाइन के लिए 300 करोड़ रुपए मंजूर, CM हाउस में हुई बैठक में लिया गया फैसला

राजेश लालवानी राज्य प्रशासनिक सेवा से चयनित

CG News: ज्ञात हो कि राजेश लालवानी राज्य प्रशासनिक सेवा से चयनित होकर इस पद पर आसीन हो रहे हैं। इससे पहले वे बीआईटी में अध्यापन कार्य में संलग्न रहे हैं। विवि प्रबंधन इसे रुटीन कार्रवाई मान रहा है।
विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद ही यहां गिनती के ही पीएससी चयनित उम्मीदवार रजिस्ट्रार बनने आए हुए थे। इनमें भी ज्यादातर पोस्टिंग के बाद रायपुर व अन्यत्र स्थानांतरित होकर वापस जाने तत्परता दिखाते रहे हैं।

Hindi News / Jagdalpur / CG News: विश्वविद्यालय में प्रशासनिक फेरबदल! प्रतिनियुक्ति की अवधि से पहले रजिस्ट्रार की छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो