scriptCG Naxalite Encounter: अबुझमाड़ में मुठभेड़.. एक महिला समेत 3 नक्सली ढेर, एके 47 रायफल सहित बड़ी संख्या में हथियार बरामद | CG Naxalite Encounter: Encounter in Abujhmad.. 3 Naxalites including a | Patrika News
जगदलपुर

CG Naxalite Encounter: अबुझमाड़ में मुठभेड़.. एक महिला समेत 3 नक्सली ढेर, एके 47 रायफल सहित बड़ी संख्या में हथियार बरामद

CG Naxalite Encounter: जगदलपुर जिले के नारायणपुर में फोर्स ने महाराष्ट्र की सीमा से लगे अबुझमाड़ के जंगल में सोमवार को सुरक्षाबल ने तीन नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है।

जगदलपुरSep 24, 2024 / 09:12 am

Shradha Jaiswal

cg naxal
CG Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले के नारायणपुर में फोर्स ने महाराष्ट्र की सीमा से लगे अबुझमाड़ के जंगल में सोमवार को सुरक्षाबल ने तीन नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। पुलिस के मुताबिक अबुझमाड़ इलाके में नक्सलियों के उपस्थिति की सूचना पर रविवार को सुरक्षाबलों की संयुक्त टीमें सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। इस दौरान दोपहर में सुरक्षा बलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई।
यह भी पढ़ें

CG Naxalite encounter: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 3 माओवादी ढेर, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

घटनास्थल से 2 पुरुष एवं 1 महिला नक्सली का शव

CG Naxalite Encounter: बता दें कि जवानों ने घटनास्थल से 2 पुरुष एवं 1 महिला नक्सली (Naxal) का शव और एक एके 47 रायफल व अन्य विस्फोटक भी बरामद किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अबुझमाड़ इलाके में शीर्ष कैडर के नक्सलियों के उपस्थिति की सूचना थी कि नक्सली इलाके में फोर्स के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। इस पर बस्तर फाइटर, एसटीएफ, डीआरजी, बीएसएफ की सयुंक्त टीमें 2 दिन पूर्व सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। इस सर्चिंग के द एवं महाराष्ट्र के सीमावर्ती क्षेत्र में सोमवार की दोपहर 4 बजे नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई है।
naxal
इसमें नक्सली एवं सुरक्षा बलों की बीच करीब 3 घंटे तक रुककर गोलीबारी होती रही। समाचार लिखे जाने तक फोर्स जिला मुख्यालय वापस नहीं लौटी थी। इस कारण मृत नक्सलियों की शिनाख्त भी नही हो पाई है। जवान घटनास्थल के आसपास सर्चिंग में जुटे हुए हैं।

अबुझमाड़ में 50 से अधिक नक्सली मारे गए

बस्तर में अबूझमाड़ का इलाका कभी नक्सलियों का सुरक्षित पनाहगार माना जाता था लेकिन वर्ष 2024 की शुरुआत से ही जैसे सरकार बदली और फोर्स ने गियर बदला वैसे इस इलाके में नक्सलियों (Naxalist) के दुर्दिन शुरू हो गए। अब जवान नक्सलियों की मांद में घुस कर बड़े ऑपरेशन कर सुरक्षित निकल जा रहे हैं। फोर्स इस वर्ष अब तक अबुझमाड़ में 18 ऑपरेशन कर 50 से अधिक नक्सलियों को ढेर कर चुके हैं।

Hindi News / Jagdalpur / CG Naxalite Encounter: अबुझमाड़ में मुठभेड़.. एक महिला समेत 3 नक्सली ढेर, एके 47 रायफल सहित बड़ी संख्या में हथियार बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो