scriptCG First Phase Voting : कांकेर के बांदे में दिखा नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार का असर, अब तक 1 भी वोटर ने नहीं किया मतदान | Patrika News
जगदलपुर

CG First Phase Voting : कांकेर के बांदे में दिखा नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार का असर, अब तक 1 भी वोटर ने नहीं किया मतदान

CG First Phase Voting 2023 : नक्सल गढ़ में कई ऐसे भी मतदान केंद्र है जहां वोटिंग के लिए लंबी-लंबी लाइन नजर आ रही है…

जगदलपुरNov 07, 2023 / 12:19 pm

चंदू निर्मलकर

voting_news_naxal.jpg
जगदलपुर। CG First Phase Voting 2023 : छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग जारी है। बस्तर संभाग के कई मतदान केंद्रों में वोटरों में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। वहीं कुछ ऐसे भी मतदान केंद्र हैं जहां नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार का असर दिख रहा है। यहां कांकेर के बांदे मतदान केंद्र में 11 बजे तक एक भी वोटर वोटिंग के लिए नहीं पहुंचे हैं। इसके अलावा नक्सल गढ़ में कई ऐसे भी मतदान केंद्र है जहां वोटिंग के लिए लंबी-लंबी लाइन नजर आ रही है। 20 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 11 बजे तक वोटिंग प्रतिशत 22.18 है।
20 विधानसभा क्षेत्रों में जारी वोटिंग की बड़ी बातें

– कांकेर के बांदे मतदान केंद्र में नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार का असर दिख रहा है। मतदान केंद्र सूनसान है।

– कोंटा विधनसभा में चिंगावरम में ईवीएम खराब हो गया हैै। जिसके चलते वोटिंग प्रभावित हुआ है। नए ईवीएम मशीन की व्यवस्था की जा रही है। इस सीट पर कांग्रेस से कवासी लखमा और भाजपा से सोयम मोका के बीच मुकाबला है।
– कांकेर जिले के नगर के माहुरबंदपारा आदर्श मतदान केन्द्र में नवविवाहित ममता यादव और उनके पति राहुल आमाडार वोट करने के बाद पोलिंग बूथ की तारीफ की। कहा कि पोलिंग बूथ शादी का मंडप जैसा लग रहा। इस तरह क व्यवस्था में मतदान करके उन्हें काफी खुशी हो रही है। मतदाताओं के लिए अगल से सेल्फी जोन बनाया गया है।
– बस्तर जिले के सुदूर अंचल में स्थित संवेदनशील मतदान केंद्र कलेपाल में ग्रामीण मतदाताओं को मिला पहली बार अपने ग्राम में मताधिकार को प्रयोग करने का अवसर मिला।

– छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के पहले चरण के लिए सुकमा की एक बुजुर्ग महिला ने अपना वोट डाला।
– भानुप्रतापपुर के दुर्गुकोंदल जिला में मतदाताओं का पुष्पगुच्छ से स्वागत कर मतदाता मित्रों द्वारा उन्हें आवश्यक सुविधा प्रदान की गई।


– सुकमा नक्सल प्रभावित कारीगुंडम इलाके में 23 साल बाद मतदान हो रहा है। मतदान प्रक्रिया CRPF 150 बटालियन और जिला बल के सुरक्षा घेरे में कराई जा रही है।
– कांकेर जिला के रेडक्रॉस मतदाता संगवारी बूथ नंदनमारा एवं तरसगाँव में मतदान मित्रों द्वारा दिव्यांग मतदाताओं को व्हीलचेयर की सुविधा प्रदान की गई। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों ने मतदान के बाद सेल्फी जोन में फोटो भी ली।
– दंतेवाड़ा जिले के एक मतदान केंद्र में दीदीयां तिलक लगाकर मतदाताओं का स्वागत कर रही है इधर कांकेर में वोटिंग करने आए वोटरों को फूल देकर स्वागत किया।

– चुनाव को लेकर बस्तर रेंज के IG सुंदरराज पी. ने कहा, “आज सुबह से मतदान प्रक्रिया शुरु हो गई है। इसके मद्देनजर सभी इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं… सुरक्षित वातावरण में मतदान कराने के लिए पुख्ता व्यवस्था की गई है…सभी लोगों से अपील करते हैं कि मतदान करने जरूर आएं।”

Hindi News/ Jagdalpur / CG First Phase Voting : कांकेर के बांदे में दिखा नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार का असर, अब तक 1 भी वोटर ने नहीं किया मतदान

ट्रेंडिंग वीडियो