scriptBharat Bandh 2024: 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से नाराज संगठन जताएंगे विरोध | Bharat Bandh 2024: Bharat Bandh announced on 21st August | Patrika News
जगदलपुर

Bharat Bandh 2024: 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से नाराज संगठन जताएंगे विरोध

Bharat Bandh 2024: आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया गया है। इसी कड़ी में बस्तर बंद को लेकर भी SC/ST के पदाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया है।

जगदलपुरAug 17, 2024 / 03:56 pm

Laxmi Vishwakarma

Bharat Bandh 2024
Bharat Bandh 2024: सर्व अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरोध में 21 अगस्त यानी बुधवार के दिन भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान किया गया है। इस दिन देश में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को लेकर दलित विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी विरोध जताने को लेकर कैंपेनिंग शुरू हो गई है।
यह भी पढ़ें

CG Strike: विश्वविद्यालय के कर्मी इस दिन से रहेंगे हड़ताल पर, इन मांगों को लेकर कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

Bharat Bandh 2024: बस्तर बंद को लेकर भी की गई अपील

बता दें कि इसी कड़ी में सर्व अनुसूचित जाति एवं जनजाति समाज के पदाधिकारियों ने सभी अधिकारियों एवं जगदलपुर के अलग-अलग संगठनों को ज्ञापन सौंपकर 21 अगस्त के भारत बंद की जानकारी दी। भारत बंद-बस्तर बंद (Bharat Bandh- Bastar Bandh) को लेकर सफल बनाने की अपील की गई। चेंबर ऑफ कॉमर्स, लघु व्यापारी संघ,परिवहन संघ,बस परिवहन संघ, आमचो टैक्सी परिवहन संघ आदि संगठनों को भी सूचना दी गई।

इस वजह से बंद रहेगा भारत

Bharat Bandh 2024: सर्व आदिवासी समाज के संभागीय अध्यक्ष प्रकाश ठाकुर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण के संबंध में जो फैसला दिया है उसी के विरोध में समूचा संभाग 21 तारीख को सुबह 5 बजे से शाम 5 बजे तक बंद (Bharat Bandh) रहेगा।
सर्व अनुसूचित जाति समाज के जिलाध्यक्ष विक्रम लहरे ने बताया कि बंद के दौरान हमारे युवा सुबह से ही बाइक में लगातार भ्रमण करते रहेंगे उसके बाद धरमपुरा पीजी कॉलेज के पास एकजुट होंगे और मुख्य मार्ग से होकर शहर में पैदल चलकर लालबाग मैदान पहुंचेंगे और यहां भीमराव अंबेडकर को नमन करेंगे।
यह भी पढ़ें
Bangladesh Violence: प्रदेश में घुसे बांग्लादेशी मुस्लिम, किराएदार बन रह रहे थे महीनों से, 180 से अधिक लोगों को निकाला बाहर

परिसंघ के जिलाध्यक्ष ने लोगों से किया निवेदन

परिसंघ के जिलाध्यक्ष सतीश वानखड़े ने सभी ग्रामीण एवं शहरी लोगों से निवेदन किया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर अपनी भागीदारी दें ताकि आंदोलन की गूंज सुप्रीम कोर्ट तक सुनाई दे।

Hindi News/ Jagdalpur / Bharat Bandh 2024: 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से नाराज संगठन जताएंगे विरोध

ट्रेंडिंग वीडियो