scriptBastar 1st Phase Voting: बस्तर लोकसभा के इस बूथ में नहीं पड़ा एक भी वोट, घरों में लटके रहे ताले, जानिए क्यों | Bastar 1st Phase Voting: Not a single vote was cast in this booth of Bastar Lok Sabha | Patrika News
जगदलपुर

Bastar 1st Phase Voting: बस्तर लोकसभा के इस बूथ में नहीं पड़ा एक भी वोट, घरों में लटके रहे ताले, जानिए क्यों

Lok Sabah Election 2024: हले चरण में छत्तीसगढ़ के एक मात्र बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान संपन्न हुआ। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान का समय अलग-अलग था।

जगदलपुरApr 21, 2024 / 09:21 am

Khyati Parihar

Bastar Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में छत्तीसगढ़ के एक मात्र बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान संपन्न हुआ। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मतदान का समय अलग-अलग था। इस दौरान लोगों ने भारी उत्साह के साथ बढ़ चढ़कर अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोटरों के चेहरों में न ही नक्सलियों का खौफ था और न ही किसी अनहोनी की आशंका थी। बल्कि उनके चेहरों पर तो नई सरकार के आने की अलग खुशी झलक रही थी।

हिड़मा के पैतृक गांव नहीं पड़ा एक भी वोट

बात करें सुकमा जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्र और नक्सली कमांडर हिड़मा के पैतृक गांव पूवर्ती की तो वहां के लोगों में भारी दहशत देखने को मिला। मतदान के दिन पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ था। यहां एक भी वोट नहीं पड़ा।
यह भी पढ़ें

देश में कहीं भी नहीं है मोदी लहर, सचिन पायलट ने इस वजह से किया जीत का दावा

घर छोड़कर चले गए थे ग्रामीण

इतना ही नहीं लोग अपने-अपने घरों को छोड़कर गांव से बाहर चले गए थे। पोलिंग अधिकारियों ने बताया कि मतदान के दिन पूवर्ती इलाके से एक भी वोटर मतदान के लिए नहीं पहुंचा था। हाल ही में सुरक्षा बलों ने यहां कैंप खोला है इसलिए यह बूथ काफी अहम माना जाता है।
Bastar lok sabha election 2024

इस वजह से यहां नहीं हुई वोटिंग

आए दिन नक्सली बड़ी- बड़ी घटनाओं को अंजाम देते हैं। ऐसे में वो चुनाव के दिन कैसे पीछे हटते इस दिन भी उन्होंने अपने कारनामे को अंजाम तक पहुंचाया। बौखलाए नक्सलियों ने जगह-जगह बैनर-पोस्टर लगाया था। जिसमें चुनाव बहिष्कार की बातें लिखी हुई थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि नक्सलियों की इस हरकत से लोग डरे व मतदान करने से पीछे हटे और गांव से बाहर चले गए।

विधानसभा वार वोटिंग प्रतिशत

बस्तर – 83.05 प्रतिशत
बीजापुर – 42.50 प्रतिशत
चित्रकोट – 75.21 प्रतिशत
दंतेवाड़ा – 67.06 प्रतिशत
जगदलपुर – 74.20 प्रतिशत
कोंडागांव – 75.66 प्रतिशत
कोंटा – 54.31 प्रतिशत
नारायणपुर – 66.05 प्रतिशत

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: चुनाव ड्यूटी में शहीद जवान के परिजनों को 30 लाख व घायल को 15 लाख रुपए की मदद, सरकार ने किया ऐलान

Home / Jagdalpur / Bastar 1st Phase Voting: बस्तर लोकसभा के इस बूथ में नहीं पड़ा एक भी वोट, घरों में लटके रहे ताले, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो