scriptINDUSTRY CONCLAVE: ताइवान, मलेशिया, यूके, फिजी के निवेशक जबलपुर में, निवेश पर होगी बात | REGIONAL INDUSTRY CONCLAVE: Investors from Taiwan, Malaysia, UK, Fiji will come, hope awakens for the semiconductor industry | Patrika News
जबलपुर

INDUSTRY CONCLAVE: ताइवान, मलेशिया, यूके, फिजी के निवेशक जबलपुर में, निवेश पर होगी बात

REGIONAL INDUSTRY CONCLAVE: जबलपुर में हो रही रीजनल कॉन्क्लेव में ताइवान, यूके, फिजी के निवेशक भी पहुंच गए हैं।

जबलपुरJul 19, 2024 / 03:38 pm

Manish Gite

REGIONAL INDUSTRY CONCLAVE – JABALPUR 2024

20 जुलाई को दुनियाभर के निवेशक मध्यप्रदेश के जबलपुर में जुटेंगे।

REGIONAL INDUSTRY CONCLAVE – JABALPUR 2024: रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव में देश और विदेश के निवेशक आएंगे। वैश्विक शक्ति का पर्याय बने सेमीकंडक्टर उद्योग की संभावनाओं के दरवाजे भी जबलपुर के लिए खुल सकते हैं। कॉन्क्लेव में ताइवान के प्रतिनिधि भी सेमीकंडक्टर सेक्टर पर चर्चा के लिए उपस्थित होंगे। इनके अतिरिक्त मलेशिया, यूके, फिजी के निवेशकों ने यहां आने को सहमति दी है। 100 से अधिक निेवेशकों से अंतिम चर्चा के बाद भूमिपूजन किया जाएगा। डिफेंस, एग्रो इंडस्ट्री और पर्यटन के क्षेत्र में बड़ा निवेश आने की संभावनाएं हैं।
साढ़े तीन हजार से ज्यादा रजिस्ट्रेशन रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव के लिए अभी तक 3570 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इनमें से 3 हजार रजिस्ट्रेशन मध्यप्रदेश के जिलों से हुए हैं, बाकी रजिस्ट्रेशन अन्य राज्यों से हैं। कॉन्क्लेव को सेक्टर वाइज प्रेजेंटेशन में बांटा गया है। डेलिगेट्स के लिए अलग से व्यवस्थाएं की गई हैं। इसके साथ ही राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस होगी जिसमें मुख्यमंत्री देश-विदेश के बड़े निवेशकों के साथ स्वयं चर्चा करेंगे।
यहां देखें टाइम टेबल

300 अतिथि, 50 वक्ता

कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि इस रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में 300 के करीब अतिथि आमंत्रित हैं। इसके साथ ही 418 ऐसे लोग चिन्हित हैं जिन्होंने 10 करोड़ से ऊपर निवेश की बात कही है। इस आयोजन में 50 मुख्य वक्ता होंगे, 100 से अधिक सीनियर अधिकारी भी शामिल रहेंगे, लगभग 980 लोगों को इस रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव के आयोजन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दर्ज करने के लिए ताइवान, मलेशिया, इंडोनेशिया, यूके आदि कई देशों से भी प्रतिनिधि मंडल आ रहे हैं। विशेष तौर पर एग्रीकल्चर क्षेत्र से मटर, फल सब्जी एवं अन्य सेक्टर में निवेश की बड़ी संभावना है। बायर सेलर मीटिंग के बाद अच्छे निवेश आने की आशा की जा रही है।

100 भूमिपूजन होंगे

रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव में बहुत से निवेशकों ने पहले ही अपनी भूमिका स्पष्ट करते हुए निवेश की सहमति दी है। इस कान्क्लेव में उनके और दूसरे पक्ष के बीच में अंतिम दौर की वार्ता होगी। इसके बाद 100 ऐसे प्रकल्प हैं जिनका वर्चुअल लोकार्पण और भूमि पूजन मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल से करेंगे।

सज गया ऑडिटोरियम

रीजनल कान्क्लेव के लिए नेताजी सुभाषचंद्र बोस कन्वेंशन सेंटर का ऑडिटोरियम सज गया है। स्मार्ट सिटी के तहत 84 करोड़ से विकसित आधुनिकतम सुवधा युक्त कन्वेंशन सेंटर में 900 लोगों की क्षमता का मुख्य ऑडिटोरियम है। इसके साथ ही 200 और 300 लोगों की क्षमता वाले दो ऑडिटोरियम को भी तैयार किया गया है।
MP NEWS: रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव में आएंगे दुनियाभर के निवेशक, एमपी के युवाओं को मिलेगा रोजगार

Regional Industries Conclave In Jabalpur On 20 July 2024

की-सेक्टर्स पर होगा फोकस

कान्क्लेव में जबलपुर समेत समूचे महाकोशल अंचल में माइनिंग, मिनरल, डिफेंस, एग्रो प्रोसेसिंग व पर्यटन जैसे की सेक्टर पर फोकस रहेगा। 20 जुलाई को आयोजन के दिन देर शाम तक यह स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि किस सेक्टर में निवेशक कितनी रुचि ले रहे हैं और कितना निवेश इन विभिन्न सेक्टरों में जबलपुर से लेकर महाकोशल और प्रदेश में कितना निवेश आ रहा है।
रीजनल कान्क्लेव के दौरान जबलपुर की प्राइम लोकेशन और आसपास की खूबियों पर प्रजेंटेशन दिया जाएगा। पांच सेशन में होगा आयोजन आयोजन को पांच सेशन में बांटा गया है। इसमें माइनिंग, मिनरल, एग्रीकल्चर, फूड प्रोसेङ्क्षसग, डिफेंस, टेक्सटाइल गारमेंट और पर्यटन शामिल है।
राउंड टेबल मीटिंग में डिफेंस एग्रीकल्चर, डेरी, फूड प्रोसेसिंग टैक्सटाइल एंड गारमेंट्स जबलपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के साथ राउंड टेबल बैठकों का दौर भी होगा। एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। जिसमें जबलपुर की व्यापारिक संभावनाओं का प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शनी को अलग-अलग विभाग और 25 स्थानीय इंडस्ट्री लगाएंगी।

Hindi News/ Jabalpur / INDUSTRY CONCLAVE: ताइवान, मलेशिया, यूके, फिजी के निवेशक जबलपुर में, निवेश पर होगी बात

ट्रेंडिंग वीडियो