scriptवेटिंग सैकड़ों पार, इन बड़ी ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच | railway, Extra coach in big trains | Patrika News
जबलपुर

वेटिंग सैकड़ों पार, इन बड़ी ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

यात्रियों की सुविधा के लिए एक्सट्रा कोच

जबलपुरJun 15, 2018 / 09:38 am

deepak deewan

railway, Extra coach in big trains

railway, Extra coach in big trains

जबलपुर. ट्रेनों में इन दिनों जबर्दस्त गहमागहमी मची हुई है। बर्थ मिलना बहुत कठिन हो गया है। ऐसे में रेलवे ने कुछ बड़ी ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाने का फैसला लिया है जिससे यात्रियों को कुछ सुविधा होगी। दूसरी ओर यात्रियों की अन्य दिक्कतें भी हैं। ट्रेनों में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रहीं हैं।

इन ट्रेनों में लगेंगे एक्सट्रा कोच
जबलपुर से मुंबई जाने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस में वेटिंग सैकड़ों पार हो गई है। अन्य टे्रनों में भी कन्फर्म टिकट पाना मुश्किल हो गया है। लम्बी वेटिंग के चलते शुक्रवार को जबलपुर से चलने वाली चार टे्रनों में एक्स्ट्रा कोच लगेगा। गरीबरथ एक्सप्रेस में तीन एक्स्ट्रा कोच लगाए जा रहे हैं। सीपीआरओ गुंजन गुप्ता ने बताया कि जबलपुर से मुंबई जाने वाली १२१८७ अप गरीबरथ एक्सप्रेस में एसी थ्री क्लास के तीन एक्स्ट्रा कोच शुक्रवार को लगाए जाएंगे। इसी तरह ५१७०१ डाउन जबलपुर-रीवा शटल में एक एसी कुर्सीयान, ११४६४ अप जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस में एक स्लीपर क्लास तथा १२१८९ डाउन जबलपुर-महाकोशल एक्सप्रेस में एक स्लीपर क्लास का एक्स्ट्रा कोच लगाया जाए।

तीन टे्रनों से सामान पार

जीआरपी-आरपीएफ की मुस्तैदी को ठेंगा दिखाते हुए चोर रोज यात्रियों को निशाना बना रहे हैं। चोरों ने तीन ट्रेनों में यात्रियों को निशाना बनाया। तीनों मामलों में जीआरपी ने शून्य पर प्रकरण दर्ज किया है। जीआरपी ने बताया, पुणे से आने वाली स्पेशल ट्रेन से जबलपुर आ रहे सतना के दीपेंद्र विश्वकर्मा का बैग गाडरवारा स्टेशन के पास चोरी हो गया। ट्रेन के जबलपुर पहुंचने पर दीपेंद्र ने जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। चोरी उस समय हुई, जब दीपेंद्र एस-२ स्लीपर कोच की बर्थ ५८ पर सा रहा था। बैग में मोबाइल, कपड़े समेत २३ हजार रुपए का सामान था। इसी तरह बागमती एक्सप्रेस से बरौनी से जबलपुर की यात्रा कर रहे मनीष यादव का बैग चोरी हो गया। मनीष का परिवार एस-१ कोच की बर्थ २५ व २६ पर सवार था। बैग में मोबाइल, सोने-चांदी के जेवर, एटीएम कार्ड आदि था। चोरी की तीसरी घटना चित्रकूट एक्सप्रेस में हुई। केंट निवासी राजेश गुप्ता का मोबाइल चोरी हो गया। जीआरपी ने गुरुवार को जबलपुर स्टेशन पर मोबाइल चुराने वाले मोहास कटनी निवासी अरविंद रैकवार को गिरफ्तार किया।

Hindi News/ Jabalpur / वेटिंग सैकड़ों पार, इन बड़ी ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

ट्रेंडिंग वीडियो