scriptबिजली उपभोक्ताओं को लगने वाला है तगड़ा झटका, 3.86 रुपए यूनिट बढ़ाने की तैयारी | mp company preparing to increase electricity prices 3 86 rupees per unit | Patrika News
जबलपुर

बिजली उपभोक्ताओं को लगने वाला है तगड़ा झटका, 3.86 रुपए यूनिट बढ़ाने की तैयारी

– उपभोक्ताओं को फिर लगेगा बिजली का झटका- बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी में कंपनी- 1837 करोड़ का घाटा बता रही बिजली- 3.86 रुपए प्रति यूनिट बढ़ाने की तैयारी

जबलपुरJan 23, 2024 / 04:21 pm

Faiz

news

बिजली उपभोक्ताओं को लगने वाला है तगड़ा झटका, 3.86 रुपए यूनिट बढ़ाने की तैयारी

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को एक बार फिर बड़े बिजली बिल का झटका लगने वाला है। उसकी वजह ये है कि मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनियां बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी कर रही है। कंपनी का दावा है कि उसे हर बार लगभग 1837 करोड़ का घाटा हो रहा है, जिसकी भरपाई के लिए उसे प्रति यूनिट की दर में बढ़ोतरी करनी है। कंपनी ने 3.86 रुपए प्रति यूनिट की दर से बढ़ोतरी करने की तैयारी कर ली है।

 

बताया जाता है कि फायदे में होने के बावजूद भी कंपनियों द्वारा घाटा बताकर दाम बढ़ाने के लिए याचिका लगाई गई है। साल 2024-25 के लिए नए टैरिफ को लेकर विद्युत नियामक आयोग में याचिका लगाई है। बिजली कंपनियों के प्रस्ताव के खिलाफ नियामक आयोग में याचिका लगाई गई है। याचिका में प्रत्यक्ष रूप से सुनवाई का अवसर मांगा गया है।

 

यह भी पढ़ें- हिमालय से आ रही है बर्फीली Jet Waves, घने कोहरे और कड़ाके की ठंड का Alert


29 जनवरी को होगी सुनवाई

https://youtu.be/E0GmNZDMrLU

आपको बता दें कि इस संबंध में एडवोकेट राजेंद्र अग्रवाल ने डायरेक्ट सुनवाई को लेकर याचिका लगाई गई है। याचिका में कहा गया कि वास्तविक सत्यापन किया गया तो बिजली के दाम बढ़ाने के बजाए घटाने पड़ेंगे। हालांकि, आने वाली 29 जनवरी को नियामक आयोग में इस मामले की सुनवाई की जाएगी।

Hindi News/ Jabalpur / बिजली उपभोक्ताओं को लगने वाला है तगड़ा झटका, 3.86 रुपए यूनिट बढ़ाने की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो