scriptJabalpur के बड़े बिल्डर का Plots की बिक्री में फर्जीवाड़ा, FIR के आदेश | Jabalpur's big builder did fraud in the sale of plots, orders for FIR | Patrika News
जबलपुर

Jabalpur के बड़े बिल्डर का Plots की बिक्री में फर्जीवाड़ा, FIR के आदेश

लोक अभियोजक ने भी ओपिनियन दिया है कि प्रथम दृष्टया अपराध बनता है तो पुलिस का यह दायित्व है कि एफआइआर दर्ज करे।

जबलपुरSep 04, 2024 / 05:15 pm

Lalit kostha

Jabalpur's big builder

Jabalpur’s big builder

Jabalpur फर्जी दस्तावेजों के जरिए एक ही जमीन अलग-अलग लोगों को बेचने के मामले में हाईकोर्ट के न्यायाधीश विशाल धगट की एकलपीठ ने एसपी, ओमती थाना प्रभारी को आरोपी बिल्डर आदर्श अग्रवाल व सुशील निगम के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

Jabalpur हाईकोर्ट ने दिए एफआइआर दर्ज करने के आदेश

एकलपीठ ने कहा कि मामले में सीएसपी ओमती संभाग ने एसपी को फर्जीवाड़े की जांच रिपोर्ट सौंप दी है। लोक अभियोजक ने भी ओपिनियन दिया है कि प्रथम दृष्टया अपराध बनता है तो पुलिस का यह दायित्व है कि एफआइआर दर्ज करे।
Jabalpur

Jabalpur अन्य लोगों को बेच दी जमीन

याचिकाकर्ता जबलपुर निवासी राजेश कुमार जैन ने बताया कि बिल्डर आदर्श अग्रवाल ने उनसे जमीन का इकरारनामा किया और बाद में सुनील निगम के साथ मिलकर उसी जमीन को अन्य लोगों को बेच दी। दरअसल, जेडीए ने योजना क्रं 41 में मूल रूप से रनिया बाई से जमीन अधिग्रहीत की थी। बाद में जेडीए ने रनिया बाई चक्रवर्ती को 19,800 वर्गफुट के 11 प्लॉट दिए।

Jabalpur 45 लाख रुपए का भुगतान लिया

रनिया ने बिल्डर अग्रवाल को उक्त प्लॉट बेचने 2007-08 में मुत्यारनामा किया। अग्रवाल ने उन प्लॉटों को याचिकाकर्ता राजेश जैन को बेचने का अनुबंध कर 45 लाख रुपए का भुगतान भी लिया। उसने रनिया बाई व अन्य से एक रजिस्टर्ड मुत्यारनामा भी बनवा लिया कि इस जमीन के मालिक राजेश जैन रहेंगे।
Jabalpur
Jabalpur

Jabalpur अन्य को बेचने का किया सौदा

बाद में अग्रवाल और निगम ने उसी जमीन को अन्य को बेचने का सौदा किया और एडवांस रकम भी ले ली। याचिकाकर्ता की शिकायत पर एसपी ने सीएसपी ओमती को जांच के निर्देश दिए। जांच में फर्जीवाड़ा की बात सामने आई। इसके बावजूद एफआईआर दर्ज नहीं की गई तो हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई।

Hindi News/ Jabalpur / Jabalpur के बड़े बिल्डर का Plots की बिक्री में फर्जीवाड़ा, FIR के आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो