scriptIMD Alert: चक्रवातीय घेरा एक्टिव..8 घंटों में 37 जिलों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, अलर्ट जारी | imd alert torrential heavy rain warning in 37 districts next 8 hours alert issued | Patrika News
जबलपुर

IMD Alert: चक्रवातीय घेरा एक्टिव..8 घंटों में 37 जिलों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, अलर्ट जारी

IMD Alert: मौसम विभाग ने रायसेन, गुना, श्योपुरकलां, सिवनी, मंडला, बालाघाट और सागर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जबलपुरJul 26, 2024 / 04:36 pm

Shailendra Sharma

imd alert heavy rain
IMD Alert: मध्यप्रदेश पानी पानी हो गया है। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने कई जिलों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। नदी नाले उफान पर हैं और कई गांव टापू बन चुके हैं। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। गुरूवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश के 37 जिलों में भारी और अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी तरफ लगातार हो रही बारिश से जबलपुर के बरगी बांध में नर्मदा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है और कभी भी बांध के गेट खोले जा सकते हैं जिससे निचले इलाकों में नर्मदा का जल स्तर तेजी से बढ़ सकता है और इसलिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।
rain alert

अगले कुछ घंटों में इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, रायसेन, गुना, श्योपुरकलां, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर जिलों में आगामी कुछ घंटों में अतिभारी बारिश हो सकती है और इसलिए इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भोपाल, विदिशा, सीहोर राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खंडवा, रतलाम, शाजापुर, मंदसौर, नीमच अशोकनगर, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, रीवा, सतना, अनुपपुर, उमरिया, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर, पाढुंर्णा जिलों में आकाशीय बिजली और भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।
BARGI DAM JABALPUR

कभी भी खुल सकते हैं बरगी डैम के गेट

लगातार हो रही बारिश से जबलपुर के रानी अवंति बाई लोधी सागर परियोजना बरगी बांध में जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है। नर्मदा नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए कभी भी बरगी डेम के गेट खोले जा सकते हैं। इसके मद्देनजर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर निचले क्षेत्र के रहवासियों से नर्मदा तट से दूरी बनाये रखने को कहा है। बता दें कि बरगी डेम के गेट खुलने से नर्मदा नदी का जल स्तर से तेजी से बढ़ेगा और इसके कारण निचले हिस्सों में बाढ़ आ सकती है।

Hindi News/ Jabalpur / IMD Alert: चक्रवातीय घेरा एक्टिव..8 घंटों में 37 जिलों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो