scriptHeavy Rain Alert : बंगाल की खाड़ी में एक्टिव हुआ खतरनाक सिस्टम, 12 जिलों में 2 दिन धमाकेदार बारिश का अलर्ट | Heavy rain alert Dangerous system activate in Bay of Bengal heavy rain alart in mp 12 districts | Patrika News
जबलपुर

Heavy Rain Alert : बंगाल की खाड़ी में एक्टिव हुआ खतरनाक सिस्टम, 12 जिलों में 2 दिन धमाकेदार बारिश का अलर्ट

Heavy Rain Alert : बंगाल की खाड़ी में नमी बढ़ने से शनिवार सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी है। इनमें जबलपुर के साथ-साथ नर्मदापुरम समेत 12 जिलों के लिअ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

जबलपुरAug 31, 2024 / 02:27 pm

Faiz

Heavy Rain Alert
Heavy Rain Alert : मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। सूबे के कई इलाकों में तो बाढ़ के हालात हैं। हालांकि, कुछ जगहों पर रुक-रुककर बारिश का सिलसिला आगामी कुछ दिनों तक जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी की वजह से प्रदेश में फिर मानसून एक्टिव हो रहा है। ऐसे में खासतौर पर मध्य प्रदेश के जबलपुर समेत भोपाल संभाग के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में नमी बढ़ने से प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के कई इलाकों में शनिवार सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी है। इनमें जबलपुर के साथ साथ नर्मदापुरम जिले के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा आगामी 24 घंटों में प्रदेश के सीहोर, देवास, सागर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, दमोह, डिंडौरी जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश के साथ साथ गरज-चमक की स्थिति बनने की संभावना जताई गई है।
यह भी पढ़ें- महंगा होने वाला है Toll Tax, जानिए इस रूट पर कितना लगने वाला है टोल टेक्स

पूर्वी हिस्से में 2 दिन रहेगा असर

मौसम विभाग की मानें तो शनिवार से प्रदेश में मौसम के एक नए सिस्टम का असर देखने को मिलेगा। ये तंत्र आगामी 2 दिन तक प्रदेश के पूर्वी हिस्से जिसमें मुख्य रूप से जबलपुर और उसके साथ साथ रीवा, शहडोल और सागर संभाग में तेज बारिश करा सकता है। वहीं, विभाग का मानना है कि अगस्त में बढ़िया बारिश के बाद अब सितंबर के महीने में भी अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें- एमपी के अस्पताल में महिला डॉक्टर्स को मिली ‘कोलकाता कांड’ जैसी वारदात दोहराने की धमकी, स्टाफ में हड़कंप

इतनी हुई बारिश

मंडला में 27, नरसिंहपुर में 7, नौगांव में 16, टीकमगढ़ में 12, उमरिया में 24 मि.मी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा प्रदेश के इंदौर में 11 मि.मी, बैतूल में 5 मि.मी, शिवपुरी में 3 मि.मी, उज्जैन में 0.02 मि.मी, छिंदवाड़ा में 13 मि.मी, जबलपुर में 0.8, खजुराहो में 11 मिली मीटर बारिश दर्ज हुई। जबकि, भोपाल में भी शुक्रवार शाम को झमाझम बारिश दर्ज की गई।

Hindi News/ Jabalpur / Heavy Rain Alert : बंगाल की खाड़ी में एक्टिव हुआ खतरनाक सिस्टम, 12 जिलों में 2 दिन धमाकेदार बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो