scriptएमपी हाईकोर्ट में शिवराज सिंह चौहान सहित इन नेताओं के खिलाफ सुनवाई, ये है मामला | Hearing in MP High Court in defamation case against Shivraj Singh Chauhan, VD Sharma, Bhupendra Singh | Patrika News
जबलपुर

एमपी हाईकोर्ट में शिवराज सिंह चौहान सहित इन नेताओं के खिलाफ सुनवाई, ये है मामला

mp news: शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ दायर मानहानि केस में शनिवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी..।

जबलपुरSep 20, 2024 / 10:14 pm

Shailendra Sharma

shivraj singh chouhan
mp news: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ आज शनिवार को मध्यप्रदेश में सुनवाई होगी। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा की ओर से दायर किए गए मानहानि केस में ये सुनवाई होगी जिसमें विवेक तन्खा की ओर से देश के जाने माने वकील कपिल सिब्बल पैरवी करेंगे। यहां ये भी बता दें कि तीनों नेताओं के खिलाफ पूर्व में जमानती वारंट जारी हो चुका है।

जमानती वारंट हो चुका है जारी

विवेक तन्खा की ओर से लगाए गए मानहानि केस में एमपी-एमएलए कोर्ट पूर्व में शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और भूपेन्द्र सिंह को जमानती वारंट जारी कर चुकी है। जिसे चुनौती देते हुए तीनों ने एमपी हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी और हाईकोर्ट ने उस वारंट पर अंतरिम रोक लगा दी थी। अब इस मामले में शनिवार को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें

अहमद को रीना के लिखे लेटर से मचा बवाल ! क्लास तीसरी से है दोनों का कनेक्शन..

shivraj singh vd sharma bhupendra singh

ये है पूरा मामला

बता दें कि राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने मध्य प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव मामले में परिसीमन और रोटेशन की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में पैरवी की थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव में ओबीसी आरक्षण पर रोक लगा दी थी। विवेक तन्खा का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा नेताओं ने इसे गलत ढंग से पेश किया और गलत बयानबाजी करते हुए ओबीसी आरक्षण पर रोक का ठीकरा उनके सिर फोड़ा था। जिससे उनकी छवि खराब हुई और उन्होंने मानहानि का केस दायर किया था।

Hindi News/ Jabalpur / एमपी हाईकोर्ट में शिवराज सिंह चौहान सहित इन नेताओं के खिलाफ सुनवाई, ये है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो