scriptजबलपुर के आलीशान होटल में ब्लास्ट, 1 की मौत 8 गंभीर, मची चीख-पुकार | Gas Pipeline Blast in ITC hotel in Jabalpur women dead 8 serious injured know latest update | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर के आलीशान होटल में ब्लास्ट, 1 की मौत 8 गंभीर, मची चीख-पुकार

Gas Pipeline Blast : धमाके के साथ फैली गैस और आग के घेरे में वहां काम कर रहे कर्मचारियों और मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में बुरी तरह झुलसने से एक महिला कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल हुए हैं।

जबलपुरOct 06, 2024 / 09:01 am

Faiz

Gas Pipeline Blast
Gas Pipeline Blast : मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्थित आईटीसी के निर्माणाधीन होटल के किचन में गैस पाइप लाइन की जांच के दौरान तेज धमाका हो गया। इसके चलते किचन समेत आसपास के अन्य कमरों में आग फैल गई। विस्फोट के चलते एक कमरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। धमाके साथ ही फैली गैस और आग के घेरे में वहां काम कर रहे कर्मचारियों और मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में बुरी तरह झुलसने से एक महिला कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि 8 लोग घायल हुए हैं।
बताया जा रहा है कि हादसे में जान गवाने वाली महिला आइटीसी कंपनी में कर्मचारी थी। फिलहाल, हादसे में घायल सभी मजदूरों को इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां देर शाम से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है। इधर, मामले पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मृतक के घर वालों को 4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है।
यह भी पढ़ें- एमपी में डिजिटल अरेस्ट : साइंटिस्ट से ठगे 71 लाख, CBI अफसर बनकर ऐसे बनाया शिकार

पलक झपकते चारों और दिखने लगी थी आग

आइटीसी के इस होटल का नाम वेलकम है, जिसका शुभारंभ इसी महीने होने वाला था। नागपुर मार्ग पर स्थित ये होटल बनकर लगभग तैयार हो चुका है। शनिवार को किचिन की गैस पाइप लाइन की जांच की जा रही थी। नाइट्रोजन गैस का उपयोग कर पाइप लाइन की जांच की जा रही थी, इसी दौरान पाइप लाइन से एलपीजी गैस लीक हुई। कमरे में गैस भर गई। वो किसी ज्वलनशील सामग्री के संपर्क में आई और धमाके साथ तेजी से आग फैल गई। हादसा इतना अचानक से हुआ कि चपेट में आए मजदूरों और कर्मचारियों को संभलने का मौका तक नहीं मिला। गैस के कारण उनका दम भी घुटने लगा। पुलिस और फायर बिग्रेड के पहुंचने के बाद कर्मचारियों को बाहर निकालकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

हादसे में ये हुए घायल

हादसे में जान गवाने वाले युवती का नाम 22 वर्षीय जागृति भवेसर है, जो महाराष्ट्र के नासिक की रहने वाली थी। वहीं, आग की चपेट में आकर उत्तराखंड के पैडुल में रहने वाले 21 वर्षीय अभिषेक सिंह नेगी, बगलेश्वर में रहने वाले 20 वर्षीय भूपेंद्र कुमार, राजस्थान पलाई में रहने वाले 35 वर्षीय श्याम सिंह, जाधम में रहने वाले 28 वर्षीय अनिल कुमार, उत्तर प्रदेश आगरा में रहने वाले 21 वर्षीय पुनीत सिंह, कुशीनगर में रहने वाले 24 वर्षीय नित्यानंद गुप्ता, छिंदवाड़ा में रहने वाली 24 वर्षीय सोनम भवरिया और उसका भाई 22 वर्षीय सोहम भवरिया घायल हुए हैं।

Hindi News / Jabalpur / जबलपुर के आलीशान होटल में ब्लास्ट, 1 की मौत 8 गंभीर, मची चीख-पुकार

ट्रेंडिंग वीडियो