scriptCruelty : सांपों के धागे से सिल दिए मुंह, देखने वाले भी सहम गए | Patrika News
जबलपुर

Cruelty : सांपों के धागे से सिल दिए मुंह, देखने वाले भी सहम गए

Cruelty : सांपों के धागे से सिल दिए मुंह, देखने वाले भी सहम गए, नागपंचमी पर तमाशा दिखा रहे 50 सपेरों को पकड़ा

जबलपुरAug 10, 2024 / 03:43 pm

Lalit kostha

Cruelty: Snake

Cruelty: Snake

Cruelty : नाग पंचमी वैसे तो नागों को पूजने का पर्व है। लेकिन इसकी आड़ में होने वाले तमाशे के लिए जिस तरह से नागों व दूसरे सांपों के साथ जिस तरह की क्रूरता की गई उसे देख-सुन किसी की भी रूह कांप उठे। सपेरों ने दांत तोड़ दिए थे, मुंह को धागे से सिला था और कुछ के चेहरे पर फेविक्विक लगा दिया था।

Cruelty : नागपंचमी पर तमाशा दिखा रहे 50 सपेरों को पकड़ा

Cruelty: Snake
शहर में सपेरों के पास से बरामद किए गए 50 सांपों में सभी के साथ अमानवीयता की गई थी। जिनकी वेटरनरी यूनिवर्सिटी में सर्जरी की गई। शुक्रवार को वन विभाग की टीमों ने अंधमूक बायपास, पाटन बायपास, कटंगी बायपास, विजय नगर, धनवंतरि नगर, अहिंसा चौक, बरगी, अधारताल, महाराजपुर, गौर, तिलहरी जैसे क्षेत्रों से 50 संपेरों को पकड़ा गया। इनके पास कोबरा और धामन प्रजाति के सांप थे। सभी की हालत बदतर थी और इस हद तक प्रताड़ित किया गया था कि वे हिलने-डुलने में भी असमर्थ हो रहे थे। सभी को वेटरनी अस्पताल ले जाया गया।
Cruelty: Snake

Cruelty : दिनभर चली सर्जरी

बताया गया है कि एक दिन पहले से वीयू के वाइल्ड लाइफ फॉरेंसिक एंड हेल्थ सेंटर में चिकित्सकों को तैनात कर दिया गया था। इस बार सांप गत वर्ष की तुलना में कम आए पर अधिकतर की गंभीर हालत होने के कारण उनकी सर्जरी की गई। तो कुछ को मरहम पट्टी करके सेंटर के जार में रख दिया गया। सेंटर इंचार्ज डॉ. शोभा जावरे की अगुआई में वाइल्ड लाइफ चिकित्सक डॉ. अमोल रोकड़े, डॉ. निधि राजपूत, डॉ. देवेंद्र पोधाड़े, डॉ. दीक्षा, डॉ. स्पर्श, डॉ. यश के साथ पीजी डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन किया।

Hindi News/ Jabalpur / Cruelty : सांपों के धागे से सिल दिए मुंह, देखने वाले भी सहम गए

ट्रेंडिंग वीडियो