scriptरेलवे में बंपर वेकेंसी, अच्छी सेलेरी के साथ मिलेंगी अनेक सुविधाएं | Bumper vacancy in railway , good salary, many facilities | Patrika News
जबलपुर

रेलवे में बंपर वेकेंसी, अच्छी सेलेरी के साथ मिलेंगी अनेक सुविधाएं

बंपर वेकेंसी,

जबलपुरSep 17, 2018 / 03:06 pm

deepak deewan

Bumper vacancy in railway , good salary, many facilities

Bumper vacancy in railway , good salary, many facilities

जबलपुर. रेलवे में बंपर वेकेंसी निकली है। इसके लिए रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। रेलवे की गु्रप डी के लिए निकली इन वेकेंसियों के लिए पांच शहरों में 23 सेंटर बनाए गए हैं। खास बात यह है कि रेलवे में गु्रप डी के पदों के लिए न केवल अच्छी सेलेरी दी जाती है बल्कि रेलवे इन्हें अन्य अनेक सुविधाएं भी प्रदान करता है। इसलिए इन परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों का हुजूम सा उमड़ पड़ा है। रेलवे इन परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को ट्रेन की सुविधा भी उपलब्ध करा रहा है।

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही हैं परीक्षाएं

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित गु्रप डी लेवल-1 कम्प्यूटर बेस्ट टेस्ट की परीक्षाएं सोमवार से होंगी। 49 दिन तक चलने वाली इस परीक्षा प्रक्रिया के लिए पश्चिम मध्य रेल ने पांच शहरों में 23 सेंटर बनाए हैं। परीक्षाएं सितंबर से दिसंबर तक विभिन्न पालियों में होंगी।

कहां कितने सेंटर्स– जानकारी के अनुसार जबलपुर में तीन, भोपाल में 13, सागर में तीन, सतना में एक एवं कोटा में तीन परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। यह परीक्षा सितंबर में 10 दिन, अक्टूबर में 16 दिन, नवंबर में 12 दिन तथा दिसम्बर में 9 दिन होंगी। प्रतिदिन तीन पालियों में परीक्षाएं होंगी।

रेलवे द्वारा आवेदकों के लिए स्पेशल ट्रेन – आवेदकों को परेशानी न हो, इसलिए रेलवे द्वारा कई स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं। लखनऊ और दानापुर के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन 15 सितंबर से शुरू हो गया है। यह ट्रेन 16 अक्टूबर तक 56 फेरों में चलाई जाएगी। इसका ठहराव वाराणसी, जौनपुर, दिलदारनगर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर भी होगा।
विशेष ट्रेन 15 से 27 सितंबर, 29 और 30 सितंबर, एक से 11 अक्टूबर, 13 से 15 अक्टूबर तक चलेगी

दानापुर लखनऊ विशेष ट्रेन 15 से 27 सितंबर, 29 और 30 सितंबर, एक से 11 अक्टूबर, 13 से 15 अक्टूबर तक चलेगी। लखनऊ दानापुर विशेष ट्रेन 16 से 28 सितंबर, 30 सितंबर, एक से पांच अक्टूबर, सात से 12 अक्टूबर, 14 से 16 अक्टूबर तक चलेगी।

Hindi News/ Jabalpur / रेलवे में बंपर वेकेंसी, अच्छी सेलेरी के साथ मिलेंगी अनेक सुविधाएं

ट्रेंडिंग वीडियो