scriptBhopal jabalpur train : जबलपुर को एक और ट्रेन की सौगात, सप्ताह में दो दिन चलेगी | Bhopal jabalpur train will run two days a week | Patrika News
जबलपुर

Bhopal jabalpur train : जबलपुर को एक और ट्रेन की सौगात, सप्ताह में दो दिन चलेगी

Bhopal jabalpur train

जबलपुरAug 03, 2024 / 12:52 pm

Lalit kostha

Bhopal jabalpur train

Bhopal jabalpur train

Bhopal jabalpur train : जबलपुर से भोपाल और रीवा जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी मिली है। ट्रेनों में वेटिंग टिकट बंद होने के बाद बढ़ी टेंशन कुछ हद तक खत्म हो गई है। अब सप्ताह में दो दिन तक स्पेशल ट्रेन से यात्री सफर कर सकेंगे। भोपाल और रीवा के बीच आने वाले सभी प्रमुख स्टेशनों के यात्री भी इस ट्रेन के शुरू होने से खुश हैं। नई ट्रेन मिलने से महाकोशल और विंध्य में यात्रियों की हलचल और बढ़ जाएगी।

Bhopal jabalpur train : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दिखाई हरी झंडी

विंध्य को शुक्रवार को नई रेल सेवा की सौगात मिली। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रानी कमलापति स्टेशन पर नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रीवा रवाना किया। इस मौके पर सीएम ने कहा, पहले रेल मंत्री के क्षेत्र में ही रेल सुविधाएं बढ़ाई जाती थी, पर पिछले 10 साल में इस परिपाटी को बदल दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने रानी कमलापति के नाम से सुविधायुक्त स्टेशन की सौगात दी। अब भोपाल स्टेशन का विकास हो रहा है।
Major Disruption Lucknow Kanpur Rail Services Multiple Trains Cancelled Diverted, Trains Cancelled: लखनऊ-कानपुर रेल यात्रियों के लिए बड़ी मुसीबत! कई ट्रेनें रद्द, कई का मार्ग बदला
लखनऊ-कानपुर रेलखंड पर ट्रेनों का संचालन बाधित, कई ट्रेनें रद्द और मार्ग परिवर्तित

Bhopal jabalpur train : ट्रेन का शेड्यूल

भोपाल से यह ट्रेन शुक्रवार व रविवार को रात 11 बजे चलेगी। रानी कमलापति, इटारसी, जबलपुर होकर अगले दिन सुबह 9.15 बजे रीवा पहुंचेगी। रीवा से शनिवार और सोमवार रात 10.30 बजे चलेगी, सुबह 8.05 बजे भोपाल पहुंचेगी। सीएम ने कहा कि गंभीर मरीजों, पर्यटकों, श्रद्धालुओं के लिए प्रदेश के अन्य नगरों के बीच कई तरह की कनेक्टिविटी शुरू हो गई है।

Bhopal jabalpur train : इधर जबलपुर-अमरावती ट्रेन के 7 फेरे निरस्त

रेलवे ने इंटर लॉकिंग के चलते जबलपुर-अमरावती ट्रेन के सात फेरे रद्द करने का निर्णय किया है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। रेलवे के अनुसार मध्य रेलवे, नागपुर मण्डल के सेलू रोड स्टेशन यार्ड में रि-मॉडलिंग कार्य होना है। नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते जबलपुर-अमरावती ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन जबलपुर से 4 अगस्त से 10 अगस्त तक निरस्त रहेगी। इसी तरह अमरावती-जबलपुर अपने प्रारंभिक स्टेशन अमरावती से 5 अगस्त से 11 अगस्त तक निरस्त रहेगी।

Hindi News/ Jabalpur / Bhopal jabalpur train : जबलपुर को एक और ट्रेन की सौगात, सप्ताह में दो दिन चलेगी

ट्रेंडिंग वीडियो