scriptबैशाख पूर्णिमा वीडियो : नर्मदा तटों से लेकर बुद्ध विहार तक गूंजे मंत्र | baisakh Purnima video: Mantra resounded from Narmada to Buddha Vihar | Patrika News
जबलपुर

बैशाख पूर्णिमा वीडियो : नर्मदा तटों से लेकर बुद्ध विहार तक गूंजे मंत्र

बैशाख पूर्णिमा वीडियो : नर्मदा तटों से लेकर बुद्ध विहार तक गूंजे मंत्र

जबलपुरMay 05, 2023 / 05:00 pm

Lalit kostha

purnima.gif

baisakh Purnima video

जबलपुर. नर्मदा तट ग्वारीघाट, तिलवारा, लम्हेटाघाट, भेड़ाघाट से लेकर अन्य तटों में शुक्रवार को सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। बैशाख पूर्णिमा पर श्रद्धालु नर्मदा में पुण्य की डुबकी लगाई। तटों में सुबह से स्नान-दान, पूजन और अनुष्ठान का क्रम चल रहा है। बड़ी संख्या में लोग तटों पर सपरिवार सत्यनारायण की कथा सुनने भी पहुंचे हैं। इसके साथ ही वृहद स्तर पर भंडारा प्रसाद वितरण किया जा रहा है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8koolu

दुर्लभ संयोग

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार गुरुवार रात 11.35 बजे पूर्णिमा तिथि शुरू हो गई, जो शुक्रवार को रात 11.02 बजे तक रहेगी। उदया तिथि के अनुसार इसी दिन वैशाख पूर्णिमा मनाई जाएगी। पूर्णिमा तिथि पर नर्मदा स्नान, दान-पुण्य और पूजा-पाठ का विशेष महत्व है। वैशाख पूर्णिमा पर कई वर्षों के बाद दुर्लभ संयोग बना है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kools

रामपुर में फहराई धम्मध्वज
तथागत गौतम बुद्ध की जयंती के अवसर पर शहर में जगह-जगह आयोजन हो रहे हैं। जयंती दिवस पर रामपुर सहित अन्य जगहों पर कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसके पूर्व गुरुवार को सिविक सेंटर से श्रद्धालुओं ने धम्मयात्रा का आयोजन किया। वहीं इसी तारतम्य में रविवार को लम्हेटाघाट में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8koolq

परित्राण पाठ
रामपुर छापर में विश्वदीप बुद्ध विहार के संयोजन में गौतम बुद्ध की जयंती पर शुक्रवार सुबह 10 बजे से कार्यक्रम शुरू हुए हैं। धम्मध्वज फहराए जाने के साथ ही महिला मंडल की सदस्यों द्वारा परित्राण पाठ किया। समिति के सुरेन्द्र इंगले, नीलेश सोमकुंवर, सिद्धार्थ, कृपा खरे, अनिता काम्बले समेत समाज के लोग उपस्थित रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8koolp
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kooln

Hindi News/ Jabalpur / बैशाख पूर्णिमा वीडियो : नर्मदा तटों से लेकर बुद्ध विहार तक गूंजे मंत्र

ट्रेंडिंग वीडियो