scriptअजब गजब: 450 करोड़ रुपए से किया एयरपोर्ट का विस्तार, नई की बात दूर पुरानी उड़ानें भी बंद | Airport expanded with Rs 450 crore for facility but flights stopped | Patrika News
जबलपुर

अजब गजब: 450 करोड़ रुपए से किया एयरपोर्ट का विस्तार, नई की बात दूर पुरानी उड़ानें भी बंद

अजब गजब: 450 करोड़ रुपए से किया एयरपोर्ट का विस्तार, नई की बात दूर पुरानी उड़ानें भी बंद
 

जबलपुरMar 30, 2024 / 03:28 pm

Lalit kostha

dumna airport

jabalpur airport

जबलपुर . जबलपुर को मुंबई से जोड़ने वाली साप्ताहिक फ्लाइट का नया शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। जगदलपुर फ्लाइट का भी संचालन आगे होगा या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है। विमान कम्पनियों ने समर सीजन का शेड्यूल जारी करना शुरू कर दिया है। लेकिन, जबलपुर के लिए नई उड़ान शुरू नहीं की गई है। 450 करोड़ रुपए की लागत से एयरपोर्ट का विस्तार कर दिया गया, लेकिन नई फ्लाइट्स शुरू कराने में एयरपोर्ट अथॉरिटी समेत जनप्रतिनिधी रुचि नहीं ले रहे हैं।

एयरपोर्ट का विस्तार होने के बावजूद लगातार कम हो रहा विमानों का ग्राफ
जबलपुर और मुंबई उड़ान बंद , समर सीजन में भी नहीं मिली नई फ्लाइट

कुछ समय पहले स्पाइस जेट ने इस रूट पर अपना विमान उतारा। यह सेवा सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को थी। लेकिन, एक अप्रेल के बाद इसका शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। इससे अंदेशा है कि इस फ्लाइट को बंद किया जा सकता है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8w113y

नियमित से साप्ताहिक

विमान कम्पनियां जबलपुर से उड़ान भरने वाले विमानों में लगातार कटौती कर रही है। कभी नियमित रूप से जबलपुर और बिलासपुर के बीच उड़ने वाले एलाइंस एयर के विमान को सप्ताह में तीन दिन और फिर इसे भी सप्ताह में दो दिन मंगलवार और रविवार कर दिया गया। वहीं जगदलपुर और जबलपुर के बीच की उड़ान को महज सोमवार और शनिवार को संचालित किया जाएगा।

जबलपुर से उड़ान
जबलपुर-दिल्ली-जबलपुर
जबलपुर-हैदराबाद-जबलपुर
जबलपुर-इंदौर-जबलपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो