scriptबरगी डैम के 21 गेट खुलते ही नर्मदा का विहंगम दृश्य देखने के लिए लगा मेला, देखें तस्वीरें | 21 gates of Bargi Dam opened large number of people arrived to see dam | Patrika News
जबलपुर

बरगी डैम के 21 गेट खुलते ही नर्मदा का विहंगम दृश्य देखने के लिए लगा मेला, देखें तस्वीरें

बरगी डैम के 21 गेट खुलते ही नर्मदा का विहंगम दृश्य देखने के लिए लगा मेला, देखें तस्वीरें

जबलपुरSep 09, 2019 / 01:22 am

abhishek dixit

Bargi Dam-1

Bargi Dam-1

जबलपुर. सात साल बाद रविवार को बरगी डैम के सभी 21 गेट खुले, तो मां नर्मदा के विहंगम दृश्य देखने के लिए शहरवासी उमड़ पड़े। डैम के गेट से प्रचंड वेग से निकलती जलधारा और उससे धुआंधार की तरह बनने वाले अद्भुत दृश्य लोगएकटक देखते रह गए। रविवार दोपहर 12 बजे तक बरगी डैम के 17 गेट खुले थे। जल स्तर बढऩे पर जैसे ही सभी गेट खुलने की सूचना मिलते ही शहरवासी बरगी की ओर चल पड़े।

Bargi Dam-3
IMAGE CREDIT: patrika

लॉन्ग ड्राइव कर बरगी डैम पहुंचे लोग
कुछ लोग सपरिवार पहुंचे, तो कुछ लोग दोस्तें के साथ पहुंचे। डैम से प्रचंड वेग से निकलती जलधारा से चार-पांच फीट ऊंची लहरें उठ रही थीं। शाम चार बजे बरगी डैम के पास का दृय मेले जैसा हो गया। लोगों ने परिवार और दोस्तों के साथ सेल्फी ली। बारिश थमी तो मौसम सुहाना हो गया। लॉन्ग ड्राइव कर बरगी डैम पहुंचने वाले लोग वापसी के दौरान सड़कों पर रुककर फोटोग्राफी करते नजर आए।

Bargi Dam-2
IMAGE CREDIT: patrika

यादें हो गईं ताजा
महापौर स्वाति गोडबोले ने बताया कि वर्ष 1996 में बरगी डैम के सभी गेट खुलने का दृश्य उन्हें आज भी याद है। रविवार को डैम के सभी गेट खुलने की सूचना मिली तो वे खुद को यहां आने से रोक नहीं सकीं। जिलहरी घाट नित्य तैराकी मंडल के अधिवक्ता संतोष गंगवार, राजू गांधी तैराकों के साथ पहुंचे। वेटरनरी डॉ. केपी सिंह, शहर के शरद काबरा सहित बड़ी संख्या में लोग सपरिवार बरगी डैम पहुंचे।

bargi dam gate open
IMAGE CREDIT: lali

ग्वारीघाट-भेड़ाघाट भी पहुंचे लोग
भेड़ाघाट में संगमरमरी वादियों के बीच उफनती नर्मदा के विहंगम दृश्य को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। ऐसी ही स्थिति तिलवाराघाट के पुराने पुल की थी। ग्वारीघाट में भी लोग बच्चों और दोस्तों के साथ पहुंचे। दद्दा दरबार, जिलहरी घाट, और साकेतधाम की ओर से भी बड़ी सख्या में लोग मां नर्मदा का बदला हुआ स्वरूप देखते नजर आए।

Hindi News/ Jabalpur / बरगी डैम के 21 गेट खुलते ही नर्मदा का विहंगम दृश्य देखने के लिए लगा मेला, देखें तस्वीरें

ट्रेंडिंग वीडियो