scriptट्रेन में जा रही अवैध खाने की खेप जब्त, युवक पकड़ाया | Seized the packets of illegal food going to train, caught the youth | Patrika News
इटारसी

ट्रेन में जा रही अवैध खाने की खेप जब्त, युवक पकड़ाया

-डीसीआई ने कार्रवाई कर आरपीएफ को सौंपा

इटारसीOct 08, 2018 / 09:26 pm

Rahul Saran

itarsi, train, food supply, illeagle vendour

itarsi, train, food supply, illeagle vendour

इटारसी। सोमवार दोपहर में एक यात्री टे्रन में अवैध रूप से स्टेशन पर लाई गई खाने की खेप को वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने जब्त किया। अवैध रूप से खाना लाने वाले व्यक्ति को भी पकड़कर टीम ने आरपीएफ के सुपुर्द किया है।
पटना-पूर्णा एक्सप्रेस में चढऩा थे खाने
सोमवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर कमलजीत सिंह छाबड़ा नामक व्यक्ति 140 खाने के पैकेट लेकर खड़ा था। उसे यह खाने १७६०९ पटना-पूर्णा एक्सप्रेस में यात्रियों को पहुंचाना थे। खाने के पैकिटों की खेप देखकर डीसीआई अंकभूषण दुबे ने उस व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने खाने के पैकेट खुद के बताए। उससे खाने सप्लाई के संबंध में जरुरी दस्तावेज या आईआरसीटीसी का अधिकृत पत्र दिखाने के लिए कहा गया तो वह भी उसके पास नहीं मिला।
आईआरसीटीसी अधिकारी ने की चेङ्क्षकग
मामला संदिग्ध लगने पर तत्काल ही मौके पर आईआरसीटीसी के अधिकारी विकास यादव को बुलवाया गया। आईआरसीटीसी अधिकारी ने खाने लाने वाले व्यक्ति से पूछताछ की और जब उन खाने के पैकिटों के अवैध रूप से लाने की पुष्टि हो गई तो डीसीआई ने टीसी स्टाफ को बुलवाकर खाने को जब्त कराया और खाना लाने वाले युवक के खिलाफ चार्जशीट बनवाकर उसे आरपीएफ के सुपुर्द किया।
और भी हैं कई सक्रिय
ट्रेनों में अवैध रूप से खाना पहुंचाने के खेल में आधा दर्जन से ज्यादा लोग सक्रिय हैं। आरपीएफ और अन्य जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी के कारण यह काम इटारसी स्टेशन पर बेधड़क चल रहा है। खानपान सामग्री ट्रेनों में पहुंचाने का अवैध काम करने वाले पहले ट्रेनों में अपने पर्चे बटवाते हंै और फिर यात्रियों से आर्डर लेकर उनकी जानकारी व बर्थ नंबर इटारसी में मैसेज करते हैं। फिर यहां से मांगी गई मात्रा में खाने ट्रेनों में सप्लाई किए जाते हैं।
आरपीएफ को सौंपा है
करीब 140 खाने अवैध रूप से ट्रेन में चढ़ाने के लिए लाए गए थे। जांच में पुष्टि होने के बाद खाने जब्त करने के बाद खाना लाने वाले युवक को आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया है।
विनोद तमोरी, सीनियर डीसीएम भोपाल

Hindi News/ Itarsi / ट्रेन में जा रही अवैध खाने की खेप जब्त, युवक पकड़ाया

ट्रेंडिंग वीडियो