scriptIPL 2021: पाकिस्तान के खिलाफ जारी सीरीज छोड़ भारत रवाना हुए ये 5 अफ्रीकी खिलाड़ी | IPL2021 These African players left odi series against pakistan for IPl | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021: पाकिस्तान के खिलाफ जारी सीरीज छोड़ भारत रवाना हुए ये 5 अफ्रीकी खिलाड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ जारी वनडे सीरीज को छोड़कर दक्षिण अफ्रीका के पांच खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए भारत रवाना हो गए हैं।अफ्रीका के ये पांचों खिलाडी आईपीएल की अलग-अलग टीमों में खेलेंगे।

Apr 05, 2021 / 03:26 pm

Shaitan Prajapat

South Africa players

South Africa players

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 का आगाज होने में अब कुछ दिन ही बचे हैं। सभी टीमों के खिलाड़ी अपने प्रैक्टिस कैंप से जुड़ गए हैं और मैदान में जमकर पसीना बहा रहे हैं। अपनी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के कारण जो खिलाड़ी अपनी आईपीएल टीम में शामिल नहीं हुए थे वह भी अब टीम से जुड़ गए हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि पाकिस्तान के खिलाफ जारी वनडे सीरीज को छोड़कर दक्षिण अफ्रीका के पांच खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए भारत रवाना हो गए हैं। हम बात कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर क्विंटन डिकॉक, लुंगी एनगिडी, डेविड मिलर, एनरिक नोर्त्जे और कगिसो रबाडा की। ये सभी आईपीएल के 14वें सीजन के लिए सोमवार को भारत पहुंच रहे है।

खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने से रोक नहीं सकते
इस बारे में बात करते हुए दक्षिणी अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर का कहना है कि हमने अपने खिलाड़ियों के आईपीएल 2021 में खेलने को लेकर बीसीसीआई के साथ एक समझौता किया। उसी के अनुरूप हम अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने से रोक नहीं सकते। इन पांचों खिलाड़ियों को भारत जाकर आईपीएल में हिस्सा लेना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आईपीएल खेलने से उनको आगामी टी-20 विश्व कप में फायदा मिलेगा। इस दौरान उनको भारतीय पिचों को ठीक से समझने का भी एक बेहतरीन मौका है। बता दें कि इसी साल अक्टूबर में टी-20 विश्व कप शुरू होने जा रहा है। लिहाजा आईपीएल 2021 में खेलने वाले खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें

IPL 2021: सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 टॉप खिलाड़ी, 349 छक्कों के साथ पहले नंबर पर क्रिस गेल

 

पाक के खिलाफ अफ्रीका नए खिलाड़ियों को देगा मौका
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच इस समय 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। जो दो मैचों के बाद 1-1 से बराबर है। इस वनडे सीरीज के बार 4 मैचों की टी—20 सीरीज भी खेली जाएगी। कोच मार्क बाउचर ने अपनी राष्ट्रीय टीम की बारे में बात करते हुए कहा कि हम पाकिस्तान के खिलाफ इस सीरीज में नए खिलाड़ियों को मौका देंगे। यह उनके लिए एक अच्छा अवसर है जिसमें वह खुद को बेहतर साबित कर सकते हैं।

अलग अलग टीम से खेलेंगे सभी खिलाड़ी
अफ्रीका के ये पांचों खिलाडी आईपीएल की अलग-अलग टीमों में खेलेंगे। कगिसो रबाडा और एनरिच नोखिया दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी हैं। डेविड मिलर राजस्थान रॉयल्स की आरे से खेलेंगे। वहीं लुंगी एंगिडी चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ेंगे। क्विंटन डिकॉक रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। सभी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही मंजूरी दे दी थी।

आइए देखें — IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

Hindi News / IPL / IPL 2021: पाकिस्तान के खिलाफ जारी सीरीज छोड़ भारत रवाना हुए ये 5 अफ्रीकी खिलाड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो